ADVERTISEMENT

"याद नहीं, रणवीर सिंह ने मुझे कितनी बार किस किया" - पंकज त्रिपाठी

'83' फिल्म की रिलीज से पहले, पंकज त्रिपाठी ने अपने रोल और उसकी चुनौतियों पर क्विंट से खास बातचीत की.

Updated
ADVERTISEMENT

1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर बनी कबीर खान की फिल्म '83' आखिरकार 24 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) ने फिल्म में पीआर मान सिंह का रोल निभाया है, जिन्होंने वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को मैनेज किया था और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

फिल्म की रिलीज से पहले, पंकज त्रिपाठी ने कास्ट, अपने रोल और उसकी चुनौतियों पर क्विंट से खास बातचीत की.

ADVERTISEMENT

पंकज त्रिपाठी ने बताया कि स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद उन्होंने कहा, "मुझे सुनते ही लगा कि ये लोग गेम खेलने गए थे या एक अच्छी फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने गए थे उधर."

पीआर मान सिंह से कब हुई मुलाकात?

स्क्रिप्ट सुनने के एक-डेढ़ महीने बाद मैं हैदराबाद में उनके घर गया. मान सिंह साहब के साथ पूरा दिन गुजारा. उसी दिन सुनील गावस्कर साहब से भी मिला.

मान सिंह साहब जी से मिलने काफी अच्छा रहा. वो कमाल के शख्स हैं. क्रिकेट के प्रति उनके दिल में खूब प्यार है. उन्होंने क्रिकेट पर कई किताबें लिखीं हैं. उनके घर में एक पर्सनल म्यूजियम है, जिसमें वर्ल्ड और इंडियन क्रिकेट की दुर्लभ चीजें रखी हैं. सभी प्लेयर्स ने ये खुद भेजा है. उनका क्रिकेट के प्रति लगाव और प्रेम दूसरे लेवल का है.

ADVERTISEMENT

कपिल देव के तौर पर रणवीर सिंह के फर्स्ट लुक पर क्या रिएक्शन था?

उनके लुक में शानदार तरीके से कपिल देव भी हैं, और रणवीर का टच भी बचा हुआ है. मेरा लुक तो बीस मिनट में तैयार हो गया था. सभी खिलाड़ियों का लुक शानदार है. निशांत दहिया को देखें, तो वो रॉजर बिन्नी ही लगते हैं.

फिल्म में सबसे बड़ी चुनौती क्या थी?

फिल्म में इकलौती चुनौती थी भाषा की, बोलने के ढंग को सही से पकड़ना. वो थोड़ा मुश्किल था और मैं उसके लिए डरा हुआ था. मैं बार-बार रिकॉर्डिंग सुनता था और प्रैक्टिस करता था.

ADVERTISEMENT

रणवीर सिंह के साथ काम करना कैसा रहा?

बहुत बढ़िया रहा. वो मुझसे काफी प्यार करते हैं और मेरी तारीफ करते रहते हैं. सभी खिलाड़ियों की एक मीटिंग हुई थी, जिसमें सभी ने रहा कि "हम सभी को इस आदमी के साथ काम करने का सौभाग्य मिला है. ये एक्टिंग स्कूल हैं." मैं कुछ नहीं हूं. एक साधारण भारतीय हूं, जिसे अभिनय से प्रेम था और अभिनेता बन गया.

"मुझे याद नहीं रणवीर कितनी बार मुझे किस कर चुके हैं. पता नहीं, याद नहीं. 5-6 बार से ज्यादा ही दे चुके होंगे. इंडिया में, ग्लासगो में, ओवल में, लॉर्ड्स में, लंदन में."

पंकज त्रिपाठी ने हाल ही में परेश रावल और रत्ना पाठक शाह के एक इंटरव्यू में का भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने त्रिपाठी की तारीफ की थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, entertainment के लिए ब्राउज़ करें

ADVERTISEMENT
Published: 
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×