ADVERTISEMENTREMOVE AD

Rajkumar Santoshi को 2 साल की सजा, दो करोड़ का जुर्माना भी लगा, क्या है मामला?

कोर्ट ने फिल्म निर्माता को अपील करने के लिए 30 दिन का समय दिया है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

बॉलीवुड के फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर राजकुमार संतोषी को 17 फरवरी चेक बाउंस होने के एक मामले में जामनगर की एक कोर्ट ने 2 साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही 2 करोड़ रुपए के जुर्माना भी लगाया है. कोर्ट ने फिल्म निर्माता को अपील करने के लिए 30 दिन का समय दिया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, उद्योगपति और शिकायतकर्ता अशोक लाल का आरोप है कि उन्होंने राजकुमार संतोषी को एक फिल्म प्रोजेक्ट के लिए 2015 में 1 करोड़ रुपये उधार दिए थे. इसके बदले में संतोषी ने इस कर्ज को चुकाने के लिए 10 लाख रुपये के 10 चेक दिए. मार्च 2017 में ये सभी चेक बाउंस हो गए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

शिकायतकर्ता ने पहले इस बारे में बात करने के लिए राजकुमार संतोषी से संपर्क किया, लेकिन फिल्म निर्माता की तरफ से कोई जवाब नहीं आया. ऐसे में उन्होंने संतोषी के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया.

17 फरवरी को जामनगर की कोर्ट ने संतोषी को धारा 138 के तहत दोषी मानते हुए 2 साल की सजा के साथ-साथ चेक की दोगुनी राशि 2 करोड़ रुपये जुर्माने देने की सजा सुनाई है.

कोर्ट ने 30 दिनों के भीतर ये राशि भुगतान करने का आदेश दिया है. इससे पहले भी राजकुमार संतोषी के खिलाफ कई आरोप लग चुके हैं. साल 2022 में दिल्ली की एक जिला कोर्ट ने उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया था. 

राजकुमार संतोषी का अगला प्रोजेक्ट क्या है?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजकुमार संतोषी आमिर खान के साथ मिलकर 'लाहौर 1947' नाम की फिल्म बना रहे हैं. फिल्म में सनी देओल, प्रीति जिटा और शबाना आजमी मुख्य किरदारों में नजर आएंगे. फिल्म जल्द ही फ्लोर पर आने वाली थी लेकिन राजकुमार संतोषी के केस की वजह से मामला फंस सकता है. राजकुमार संतोषी को घायल, घातक और दामिनी जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×