ADVERTISEMENTREMOVE AD

सलमान की फिल्म ‘भारत’ 200 करोड़ क्लब में शामिल होने को तैयार 

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘भारत’ ईद के मौके पर हुई थी

story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए-नए रिकॉर्ड बना रही है, ये फिल्म 6 दिनों में 175 करोड़ की कमाई कर चुकी है. उम्मीद है कि इस हफ्ते ये फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी. ईद के दिन रिलीज हुई ‘भारत’ लगातार बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भारत के 6 दिनों की कमाई का पूरा ब्योरा ट्वीट किया है-

‘भारत’ ने रिलीज के पहले दिन 42.30 करोड़, गुरुवार को 31 करोड़, शुक्रवार को 22.20 करोड़, शनिवार को 26.70 करोड़, रविवार को 27.90 करोड़ और सोमवार को 9.20 करोड़ की कमाई की. 

‘भारत’ सलमान खान की अभी तक की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है. इससे पहले, सलमान की ‘प्रेम रतन धन पायो’ के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज था. 2015 में आई ये फिल्म दिवाली पर रिलीज हुई थी और इसने पहले दिन 39.32 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. लेकिन अब सबसे बड़ी ओपनर का खिताब 'भारत’ ने अपने नाम दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें- सलमान की ‘भारत’ का धमाका जारी, बना डाले ये पांच रिकॉर्ड

वहीं ‘भारत’ के कलेक्शन के साथ ही सलमान की ये फिल्म इंडिया के टॉप पांच ओपनर्स में शामिल हो गई है. सभी भाषाओं में 121 करोड़ के कलेक्शन के साथ इस लिस्ट में सबसे ऊपर 'बाहुबली 2' है. वहीं दूसरे नंबर पर 53 करोड़ कलेक्शन के साथ ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ और तीसरे नंबर पर 52.25 करोड़ के कलेक्शन के साथ ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने अपना नाम दर्ज करवाया है. वहीं चौथे नंबर पर ‘भारत’, पांचवे नंबर पर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ और छठे नंबर पर ‘प्रेम रतन धन पायो’ लिस्ट में शामिल है.

ये भी पढ़ें- क्या ‘सुल्तान’, क्या ‘बजरंगी भाईजान’, सबपर भारी ‘भारत’ वाले सलमान

बॉक्स ऑफिस पर पैसा बरसाने के लिए सलमान खान का नाम ही काफी है. 2010 से लगातार सलमान खान की फिल्मों ने 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की है, भले ही क्रिटिक्स को उनकी फिल्म की कहानी पसंद आए या ना आए, लेकिन दर्शकों की भीड़ थियेटर तक जरूर पहुंच जाती है.

ये भी पढ़ें- अजब ‘भारत’ की गजब कहानी, फिल्म में सलमान ने 6 जगह की मनमानी

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×