ADVERTISEMENT

सलमान खान का पड़ोसी पर भड़का गुस्सा, मानहानि का मुकदमा किया

अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 21 जनवरी को तय की है.

Published
<div class="paragraphs"><p>सलमान खान </p></div>
i

बॉलिवुड स्टार सलमान खान (Salman Khan) ने अपने पड़ोसी के खिलाफ केस कर दिया है. सलमान के पड़ोसी ने एक यूट्यूबर को इंटरव्यू देते वक्त सलमान के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था, जिसकी वजह से सलमान खान खफा हो गए हैं और उन्होंने अपने पड़ोसी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया है.

ADVERTISEMENT

सलमान खान और उनके पड़ोसी केतन कक्कड केवल मुंबई के बांद्रा में ही एक दूसरे के पड़ोसी नहीं है बल्कि दोनों मुंबई के पास रायगढ़ जिले के पनवेल में भी एक दूसरे के पड़ोसी है. पनवेल में सलमान खान का एक फॉर्महाउस है और उसी फॉर्महाउस के बगल में एक पहाड़ी पर केतन कक्कड़ का एक प्लॉट है.

सलमान द्वारा मुंबई सिटी सिविल अदालत में दायर मुकदमे के अनुसार यहीं पर सलमान के पड़ोसी कक्कड़ ने एक इंटर्व्यू में उनके लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग किया जिससे सलमान को ठेस पहुंची और उन्हें मानहानि का केस करना पड़ा. इसी शो में हिस्सा लेने वाले अन्य दो व्यक्तियों को भी आरोपी बनाया गया है.

यही नहीं सलमान खान ने यूट्यूब, सोशल मीडिया साइट्स- फेसबुक, ट्विटर और सर्च इंजन गूगल को भी इस मुकदमे में पक्षकार बनाया है और मांग की है कि उनके लिए किए गए 'अपमानजनक कंटेंट' को ब्लॉक करना चाहिए और कोर्ट उसे हटाने का निर्देश दे.

सलमान, कक्कड़ को उनके या उनके फॉर्महाउस के बारे में अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने या प्रकाशित करने से रोकने के लिए एक स्थायी आदेश भी चाहते हैं.

अदलात में चली सुनवाई के दौरान न्यायाधीश अनिल एच लद्धड ने कक्कड़ को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया जिसके बाद कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख 21 जनवरी को तय की है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT