Game of Thrones के खत्म होने से न हो निराश,ये 5 शो करेंगे टाइमपास
‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के खत्म होने से हैं दुखी, तो देख सकते हैं ये शो
‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के खत्म होने से हैं दुखी, तो देख सकते हैं ये शो(फोटो: सोशल मीडिया)

Game of Thrones के खत्म होने से न हो निराश,ये 5 शो करेंगे टाइमपास

टेलीविजन का सबसे बड़ा शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' खत्म हो गया है. सोमवार, 20 मई की सुबह इस फैंटेसी शो का आखिरी एपिसोड टेलीकास्ट हुआ. शो के खत्म होने से दुनियाभर में इसके लाखों-करोड़ों फैंस दुखी हैं. इसलिए हम आपके लिए लाए हैं 5 ऐसे शो, जिन्हें आप 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के खत्म होने के बाद देख सकते हैं.

Loading...

वाइकिंग्स

(फोटो: इंस्टाग्राम/historyvikings)

'गेम ऑफ थ्रोन्स' देखने वालों के लिए 'वाइकिंग्स' एक अच्छा रिप्लेसमेंट है. एक किसान, Ragnar Lothbrok जो डेनमार्क का किंग बन जाता है, फ्रांस और इंग्लैंड के लोगों को डराने के लिए हिंसा का प्रयोग करता है.

आउटलैंडर

(फोटो: इंस्टाग्राम/outlander_starz)

DIana Gabaldon की किताब पर आधारित, 'आउटलैंडर' में रोमांस से लेकर हिंसा और इतिहास से लेकर फैंटेसी है. साथ ही ऑडियंस को इसमें टाइम ट्रैवल का डोज भी मिलेगा. मुख्य कैरेक्टर Claire, वर्ल्ड वॉर 2 की नर्स है, जो गलती से टाइम ट्रैवल कर 18वीं सदी के स्कॉटिश आइलैंड पहुंच जाती है. वहां जिंदा रहने के लिए उसकी मुश्किलें और प्रेजेंट जिंदगी की बातों को शो में बड़े ही शानदार तरीके से दिखाया गया है. शो में भले आपको 'गेम ऑफ थ्रोन्स' जैसी बड़ी बैटल न देखने को मिले, लेकिन फैमिली ड्रामा और पॉलिटिक्स उससे कम भी नहीं है.

रोम

(फोटो: HBO)

एचबीओ का रोम असली घटनाओं का ड्रामाटाइजेशन है. शो में उस समय का रोम दिखाया गया है जब रोम रिपब्लिक रोमन एंपायर की में बदल रहा था. इस शो में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' की तरह पॉलिटिक्स, वायलेंस और सस्पेंस देखने को मिलेगा.

द लास्ट किंगडम

(फोटो: इंस्टाग्राम/thelastkingdom)

'गेम ऑफ थ्रोन्स' की ही तरह 'द लास्ट किंगडम' भी एक किताब पर आधारित है. ब्रिटिश लेखक बर्नर्ड कॉर्नवेल की किताब 'द सैक्सन स्टोरीज' पर बेस्ड ये शो Bebbanburg के Saxon Uthred के बारे में है, जिसे डानिश उसके परिवार से छीनकर ले गए थे. इस शो में फैमिली ड्रामा से लेकर पॉवर और पॉलिटिक्स का खेल और खूनी जंग देखने को मिलेगी.

ब्लैक सेल्स

(फोटो: इंस्टाग्राम/blacksails_starz)

पाइरेट्स की जिंदगी पर बना 'ब्लैक सेल्स' ऐसा शो है जो हर एपिसोड के साथ बेहतर होता है. बीच समुद्र में पाइरेट्स के बीच लड़ाइयां और पॉलिटिक्स.....शो में दुनिया के सबसे खतरनाक पाइरेट, कैप्टन फ्लिंट के एक आइलैंड को रूल करने की कहानी दिखाई गई है. ये शो 'ट्रेजर आइलैंड' का प्रीक्वल है.

ये शो भले ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ जैसे शानदार न हों, लेकिन अगर आप ‘गेम ऑफ थ्रोन्स’ के खत्म होने से दुखी हैं, तो ये आपका अच्छा टाइमपास कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Game of Thrones: पहले से लेकर आठवें सीजन तक, कितने बदल गए किरदार

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our टीवी section for more stories.

    Loading...