बिग बॉस 12 के बाद सलमान, दीपिका की लोकप्रियता में बेतहाशा बढ़ोतरी
बिग बॉस 12 के बाद सलमान, दीपिका की लोकप्रियता में बेतहाशा बढ़ोतरी
(फोटो: Bigg Boss)

बिग बॉस 12 के बाद सलमान, दीपिका की लोकप्रियता में बेतहाशा बढ़ोतरी

बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जहां लोग पैसे के साथ-साथ नाम कमाने आते हैं. शो में पार्टिसिपेट करने वाले कॉमनर, जिनकी एक सीमित इलाके और शहर तक ही पहचान होती है, वो रातोंरात स्टार बन जाते हैं. ऐसे ही शो में आने वाले सिलेब्रिटी की लोकप्रियता में भी बेतहाशा बढ़ोतरी होती है.

105 दिनों तक चले बिग बॉस सीजन 12 के दौरान शो के होस्ट सलमान खान और कंटेस्‍टेंट दीपिका कक्कड़, करणवीर बोहरा, श्रीसंत, अनूप जलोटा, सृष्टि रोडे, नेहा पेंडसे के ट्विटर फॉलोअर्स में काफी बढ़ोतरी हुई है. सलमान के फॉलोअर्स में करीब एक मिलियन, विजेता दीपिका कक्कड़ के तीन गुना, नेहा के ढाई गुना ट्विटर फॉलोअर्स बढ़ गए हैं.

सलमान खान के 105 दिनों में 10 लाख फॉलोअर्स बढ़े

16 सितंबर 2018 से बिग बॉस-12 की शुरुआत हुई थी. इस दिन शो के होस्ट और सुपरस्टार सलमान खान के ट्विटर पर 34.5 मिलियन फॉलोअर थे और 105 दिनों में इन फॉलोअर्स की संख्या बढ़कर 35.5 मिलियन हो गई. यानी कि 10 लाख फॉलोअर्स बढ़ गए.

हालांकि इस बीच सलमान के ट्विटर हैंडल से कुछ खास ट्वीट नहीं किए गए, लेकिन फिर भी फोलोअर्स में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है.

कंटेस्टेंट में दीपिका के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स बढ़े

साढ़े तीन महीने के सफर में दीपिका कक्कड़ का ट्विटर अकाउंट सबसे ज्यादा एक्टिव रहा है. इस दौरान उनके अकाउंट से 500 से ज्यादा ट्वीट किए गए. वहीं फॉलोअर्स 18.4 हजार से बढ़कर 52.8 हजार हो गए. यानी कि करीब तीन गुना फॉलोअर्स बढ़ गए.

बता दें, 20 कंटेस्टेंट में ‘ससुराल सिमर का’ फेम एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ के लिए ही ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्वीट किए गए. और इन्हें ही लाखों लोगों ने वोट देकर बिग बॉस का विजेता बनाया.

श्रीसंत के 22,000 फॉलोअर बढ़े

श्रीसंत बिग बॉस-12 के ऐसे कंटेस्टेंट रहे, जिन्होंने शो के दौरान 299 बार घर छोड़ने की जिद की थी. साथ ही श्रीसंत इस सीजन के सबसे चर्चित कंटेस्टेंट भी थे और शो के फर्स्ट रनरअप रहे. इस हिसाब से उनके फॉलोअर में कुछ खास इजाफा देखने को नहीं मिला है. 105 दिनों में उनके सिर्फ 22000 फॉलोअर बढ़े.

टीवी एक्ट्रेस नेहा पेंडसे के ढाई गुना फॉलोअर बढ़े

नेहा पेंडसे टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. छोटे पर्दे के कई सीरियल और कॉमेडी शो में नजर आ चुकी हैं. लेकिन बिग बॉस के घर में उनका सफर चार हफ्तों में ही खत्म हो गया था. फिर भी ट्विटर पर उनके फैन्स जबरदस्त बढ़े हैं. बिग बॉस में जाने से पहले उनकी करीब दस हजार फॉलोअर्स थे, लेकिन अब उनके 25 हजार फॉलोअर हैं.

सृष्टि रोडे के 17,000 फॉलोअर बढ़े

टीवी एक्ट्रेस सृष्टि रोडे बिग बॉस के घर में 70 दिन रहीं. लेकिन इनकी चर्चा शो से बाहर आने के बाद भी होती रहीं. बिग बॉस शो की वजह से सृष्टि के 17000 फॉलोअर बढ़ गए.

भजन सम्राट के बढ़े 5200 फॉलोअर

भजन सम्राट अनूप जलोटा ने जसलीन के साथ बिग बॉस के घर में एंट्री ली थी. लेकिन ज्यादा दिन शो में नहीं टिक सके. 42वें दिन शो से बाहर हो गए. शो में आने की वजह से उनके 5200 फॉलोअर्स बढ़ गए.

छोटे पर्दे के जाने माने एक्टर करणवीर बोहरा शो में पहले दिन से आखिरी दिन तक रहे. टॉप-5 कंटेस्टेंट में भी अपनी जगह बनाई. इस दौरान इनके 23000 हजार फॉलोअर्स बढ़ गए.

सिलेब्रिटी कंटेस्टेंट के अलावा अगर कॉमर्नस की बात करें, तो दीपक ठाकुर, रोमिल चौधरी, सोमी खान, सुरभि राणा, जसलीन शो में आने पहले ट्विटर पर एक्टिव नहीं थे. बाद में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट बनाए और बाद में कुछ हजार फॉलोअर्स हो गए.

बिग बॉस और कलर्स के ट्विटर हैंडल की बात करें, तो कंटेस्टेंट के मुकाबले इनके फॉलोअर्स में कुछ खास इजाफा नहीं हुआ हैं. कलर्स के ट्विटर पर करीब 20,000 और बिग बॉस के 50,000 फॉलोअर बढ़ गए.

ये भी पढ़ें : Bigg Boss Finale: दीपिका कक्कड़ ने जीता खिताब, दीपक 20 लाख लेकर गए

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our टीवी section for more stories.

    वीडियो