GoT Review:फिनाले में वैसी ही हैप्पी एंडिंग है जैसा फैंस चाहते हैं
Game of Thrones Season 8 Full Episode 6:आखिरी एपिसोड वैसा ही है जैसा कि फैन्स चाह रहे थे. एक हैप्पी एंडिंग.
Game of Thrones Season 8 Full Episode 6:आखिरी एपिसोड वैसा ही है जैसा कि फैन्स चाह रहे थे. एक हैप्पी एंडिंग.(फोटो: HBO/Game of Thrones)

GoT Review:फिनाले में वैसी ही हैप्पी एंडिंग है जैसा फैंस चाहते हैं

डिस्क्लेमर!

गेम ऑफ थ्रोन्स एक ऐसा टीवी शो है जिसके बारे में कोई भी बिना स्पॉयलर के नहीं लिख सकता. अगर वो दावा करता है कि वो बिना स्पॉयलर दिए रिव्यू लिखे तो आप आंख मूंद के मान लें कि वो फर्जी है. ये बात गेम ऑफ थ्रोन्स के डाई हार्ड फैंस भी कबूल करते हैं.

आगे जब आप पढ़ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि रिव्यू के साथ कुछ स्पॉयलर भी हम आपको दे रहे हैं. बाकी आखिरी एपिसोड वैसा ही है जैसा कि फैंस चाह रहे थे. एक हैप्पी एंडिंग.

Loading...

पहले फिनाले की बात करते हैं

(फोटो: HBO)

फिनाले एपिसोड में पहले सीन से ही माहौल बनाने की पूरी कोशिश की गई है. पांचवे एपिसोड में डेनेरिस ने जो तबाही मचाई थी. उसके बाद की खामोशी से फिनाले कि शुरुआत हुई. पांचवे एपिसोड में बहुत सारे किरदारों की मौत हुई. लगभग सभी बड़े किरदार अब खत्म हो चुके हैं.

फिनाले एपिसोड में एक और सबसे बड़े किरदार की मौत हुई. ये मौत किसकी हुई ये फिनाले का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट हैं. हम आपको नहीं बता रहे, इसके लिए आपको फिनाले ही देखना पड़ेगा.

फिनाले में वेस्टोरस को नया राजा मिला है और वो जो भी बना है इसकी भी उम्मीद फैंस को नहीं थी. ब्रान स्टार्क, जी सही पढ़ा आपने. ब्रान स्टार्क वेस्टोरस के नए राजा बने हैं. ब्रान को वेस्टोरस का किंग बनाने के लिए सभी लॉर्ड्स ने हामी भरी लेकिन सान्सा ने शर्त रखी कि नॉर्थ इंडिपेंडेट ही रहेगा जैसा कि हमेशा से था. इसके बाद ब्रान सिर्फ 6 किंगडम के राजा बने.
(फोटो: HBO)

फिनाले के एपिसोड के लास्ट में जॉन, सान्सा और आर्या ये तीनों उस जगह वापस गए हैं जहां से इनकी जिंदगी को मकसद मिला था. जॉन नाइट वॉच में जा चुके हैं, सान्सा विंटरफेल में है जहां वो क्वीन इन द नॉर्थ घोषित की जा चुकी हैं और आर्या गई हैं ब्रावोस जैकेन हगार के पास.(वैसे आर्या ने नाम बताया नहीं लेकिन वो गई वहीं हैं).

वेस्टोरस में नया मंत्रालय भी बना है जिसकी पहली मीटिंग ही काफी कॉमेडी से भरी हुई थी. इस मंत्रालय में टीरियन लैनिस्टर, ब्रॉन, डावोस, ब्रियेन, सैमवेल टार्ली हैं. इनकी पहली मीटिंग ही अपने आप में देखने वाली है.

फिनाले में शो के राइटर्स ने फैन्स को खुश करने के लिए एक हैप्पी एंडिंग दी है. और आखिरकार सबको पता चल गया है कि आयरन थ्रोन पर कौन बैठा. इसके बाद वेस्टेरोस में सबकी जिंदगी नॉर्मल हो गई है.

जो फैन्स ने चाहा वो शो के राइटर्स ने लिखा

फैंस के लिए पहली दुख की बात तो ये है कि ये टीवी सीरीज खत्म हो गई है. जी हां, 20 मई 2019 वो दिन है जब गेम ऑफ थ्रोन्स का फिनाले एपिसोड टेलीकास्ट हुआ. गेम ऑफ थ्रोन्स के आखिरी सीजन के पांचवे एपिसोड के बाद पूरी दुनिया के फैंस का दिल टूट गया था क्योंकि वो सभी इस टीवी शो के कुछ अलग तरीके से खत्म होने की आस लगाए बैठे थे, वो कैसे? ये तो नहीं पता लेकिन वैसा नहीं, जैसा हुआ. दुनियाभर के फैन्स ने ऑनलाइन पेटीशन तक साइन करनी शुरू कर दी कि पांचवा एपिसोड ‘The Bell’ को दोबारा बनाया जाए.

जहां तक बात है म्यूजिक और बाकी चीजों की तो म्यूजिक हमेशा से ही गेम ऑफ थ्रोन्स का अहम हिस्सा रहा है. इस एपिसोड में म्यूजिक के साथ एक अलग फ्लेवर था, वो सभी सीन को अच्छे से सपोर्ट कर रहा था जिसने फैन्स को 1 घंटे 15 मिनट तक स्क्रीन से चिपकाए रखा. वहीं एक शिकायत जो इस सीजन में सभी फैन्स को थी कि सभी सीन काफी डार्क थे. इस एपिसोड में भी काफी जगह ऐसा था.

ये भी पढ़ें : अब GoT के नाइट किंग के साथ क्यों होने लगी योगी आदित्यनाथ की तुलना?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our टीवी section for more stories.

    Loading...