Game of Thrones: कौन मरेगा, कौन बचेगा? ये रही पॉपुलर फैंस थ्‍योरी
“गेम ऑफ थ्रोंस” के फाइनल सीजन का क्या होगा क्लाइमैक्स?
“गेम ऑफ थ्रोंस” के फाइनल सीजन का क्या होगा क्लाइमैक्स?(फोटो: Game of Thrones Instagram/Altered by The Quint)

Game of Thrones: कौन मरेगा, कौन बचेगा? ये रही पॉपुलर फैंस थ्‍योरी

दुनिया का सबसे बड़ा टेलीविजन शो 'गेम ऑफ थ्रोंस' के फाइनल सीजन को रिलीज होने में अभी दो महीने का वक्त है. लेकिन फैंस से इन दो महीने का इंतजार बिल्कुल भी नहीं हो रहा है. GoT के फैंस जानने को बेताब हैं कि आखिर इस लास्ट सीजन की एंडिंग क्या होगी? किसके सिर सजेगा वेस्टोरस का ताज? Jon Snow या फिर Cersei Lannister या फिर Daenerys Targaryen?

वेस्टोरस किसका होगा, ये मालूम चलने में तो अभी वक्त है, लेकिन फैंस ने सीरीज एंडिंग को लेकर अपनी-अपनी थियोरी बनानी शुरू कर दी है. सोशल मीडिया पर कई फैन थियोरी वायरल हो रही हैं.

आइए जानते हैं "गेम ऑफ थ्रोंस" के लास्ट सीजन को लेकर क्या है फैंस की थियोरी

ब्रान स्टार्क नाइट किंग है?

गेम ऑफ थ्रोंस के सातवें सीजन में दिखाया गया था कि ब्रान्डन स्टार्क Three-Eyed-Raven है. फैंस का कहना है कि हो सकता है कि आखिरी सीजन में ये पता चले कि ब्रान्डन ही नाइट किंग है! ब्रान टाइम ट्रैवल कर सकता है और नाइट किंग से उसका सामना भी हो चुका है. वहीं आठवें सीजन के टीजर से ब्रान्डन का गायब रहना भी एक सवाल है.

भाई जेमी के हाथों होगी सर्सी लैनिस्टर की मौत?

एक-दूसरे के भाई-बहन होने के साथ-साथ सर्सी और जेमी लैनिस्टर में सेक्सुअल रिलेशनशिप भी था. पिछले सात सीजन में दोनों के बीच के रिलेशनशिप को काफी बदलते हुए दिखाया गया है. सातवें सीजन में जब जेमी नाइट किंग से लड़ने के लिए सर्सी से फौज भेजने को कहता है, तो वो मना कर देती है. इससे खफा जेमी अकेले ही नाइट किंग से लड़ने के लिए विंटरफेल रवाना हो जाता है. कुछ फैन थियोरीज ये कहती हैं कि कि आखिरी सीजन में सर्सी लैनिस्टर की मौत उसके भाई और लवर जेमी लैनिस्टर के हाथों हो सकती है.

ये भी पढ़ें : Oscar नॉमिनेशन: ‘ब्लैक पैंथर’, ‘रोमा’ बेस्ट फिल्म की रेस में

डेनेरिस टारगेरियन से टीरियन लैनिस्टर को है प्यार?

सातवें सीजन के आखिरी एपिसोड में जहां डेनेरिस और जॉन स्नो के बीच लव मेकिंग सीन दिखाया गया था, वहीं टीरियन लैनिस्टर कमरे से झांकते नजर आए थे. तो भई इसका क्या मतलब समझा जाए?

ध्यान देने वाली बात है कि टीरियन ने ही सर जोराह को ग्रेस्केल का इलाज कराने के लिए भेजा था और डारियो को ऐसोस में छोड़ने के लिए डेनेरिस को राजी किया था. फैन थियोरी का मानना है कि टीरियन डेनेरिस से प्यार करता है और इसलिए वो किसी और को अपने आसपास नहीं चाहता था. लेकिन जॉन स्नो के आने से क्या होगा अब?

नेड स्टार्क जिंदा है?

पहले सीजन में ही अपनी जान गंवा चुके स्टार्क फैमिली के कर्ताधर्ता नेड स्टार्क जिंदा हैं, ये एक पॉपुलर फैन थियोरी है. कुछ एपिसोड्स के बाद ही नेड स्टार्क की मौत से फैंस के लिए ये यकीन कर पाना मुश्किल था कि इतने बड़े कैरेक्टर का इतना जल्दी अंत कैसे हो सकता है. सोशल मीडिया पर फैंस का मानना है कि नेड स्टार्क जिंदा होंगे और आठवें सीजन में होने वाली सबड़े बड़ी लड़ाई में अहम भूमिका निभाएंगे.

ये भी पढ़ें : लेस्बियन लव स्टोरी पर बॉलीवुड में बन चुकी हैं ये फिल्में

व्हाइट वॉकर से लड़ाई में सांसा और आर्या की हो जाएगी मौत?

आठवें सीजन के टीजर में सांसा, आर्या और जॉन स्नो को विंटरफेल के क्रिप्ट में अपने-अपने स्टैच्‍यू के सामने दिखाया गया था. जहां सांसा और आर्या का स्टैचू काफी यंग था, वहीं जॉन स्नो के स्टैचू को उनकी हालिया उम्र का नहीं लग रहा था. फैंस ने अंदाजा लगाया है कि व्हाइट वॉकर से होने वाली लड़ाई में सांसा और आर्या की मौत हो जाएगी और जॉन स्नो इस लड़ाई में बच जाएंगे. अब ये देखना होगा कि जॉन वेस्टोरस के किंग बनेंगे या नहीं!

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our टीवी section for more stories.

    वीडियो