Game of Thrones: नॉस्टेल्जिया से भरा है 8वें सीजन का पहला एपिसोड
भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स फैन्स का करीब 2 सालों का इंतजार हुआ पूरा
भारत में गेम ऑफ थ्रोन्स फैन्स का करीब 2 सालों का इंतजार हुआ पूरा(फोटो:Twitter)

Game of Thrones: नॉस्टेल्जिया से भरा है 8वें सीजन का पहला एपिसोड

गेम ऑफ थ्रोन्स के फैंस के लिए सोमवार की सुबह बेहद खास रही. क्योंकि गेम ऑफ थ्रोन्स के आखिरी सीजन का पहला एपिसोड आ गया. GoT के भारतीय फैंस का 2 साल का इंतजार भी खत्म हुआ और वो इस फैंटेसी सीरीज का नया एपिसोड देख सके. चलिए आपको बताते हैं कि इस सीजन का पहला एपिसोड कैसा है.

फैंस को करता है नॉस्टेल्जिक

जॉन और आर्या आखिरी बार पहले सीजन के शुरुआती एपिसोड में मिले थे जब जॉन ग्रेट वॉल और आर्या किंग्स लैंडिंग गई थी
जॉन और आर्या आखिरी बार पहले सीजन के शुरुआती एपिसोड में मिले थे जब जॉन ग्रेट वॉल और आर्या किंग्स लैंडिंग गई थी
(फोटो: Hotstar)

पहला एपिसोड पूरी तरह से नॉस्टेल्जिक मूमेंट्स से भरा हुआ है. इस एपिसोड में गेम ऑफ थ्रोन्स के लगभग सारे किरदार (जो जिंदा हैं) विंटरफेल में इकट्ठा हो रहे हैं. बहुत से ऐसे किरदार भी हैं जो पहले सीजन के बाद सीधा इस सीजन में मिल रहे हैं या दूसरे सीजन के बाद इस सीजन में मिल रहे हैं. जैसे जॉन स्नो और आर्या स्टार्क, टिरियन लैनिस्टर और सांसा, जेमी लैनिस्टर और ब्रान स्टार्क.

खास बात ये है कि इनके मिलने के साथ ही वो सभी यादें ताजा हो जाती हैं जब ये किरदार पहली बार मिले या फिर उनके बीच कैसा रिश्ता रहा. क्योंकि, ये सीजन करीब 2 साल बाद आ रहा है तो फैंस के लिए थोड़ा नॉस्टेल्जिक होना लाजिमी है.

कैसा है सीजन 8 का पहला एपिसोड?

इस एपिसो़ड में सांसा और डेनेरिस के बीच नजर आया कोल्ड वॉर
इस एपिसो़ड में सांसा और डेनेरिस के बीच नजर आया कोल्ड वॉर
(फोटो: Hotstar)

फाइनल सीजन का पहला एपिसोड दर्शकों को स्क्रीन से बांधे रखने में कामयाब रहा है. ये एपिसोड थोड़ा सा स्लो जरूर लगेगा, क्योंकि कई सारे किरदारों को जगह देनी है और सबको स्टैब्लिश भी करना है. साथ ही इस एपिसोड में ज्यादा बड़े मूमेंट्स नहीं है, एकाध को छोड़कर. कुछ बड़े खुलासे जरूर हुए हैं जो हम आपको यहां नहीं बताएंगे उसके लिए गेम ऑफ थ्रोन्स देखिए.

इस एपिसोड में ननद-भौजाई वाली देसी कोल्ड वॉर देखने को मिलेगी यानी सांसा स्टार्क और डेनेरिस टारगेरियन के बीच. ब्रान का एक ही मकसद है कि समय बर्बाद किए बगैर सब लड़ाई के लिए तैयार हो जाएं. जैसा, सातवें सीजन के अंत तक ये तय हो गया था कि अब नाइट किंग और बाकी सब के बीच लड़ाई होनी है उसके लिए सब नॉर्थ यानी विंटरफेल में इकट्ठा हुए हैं.

इस एपिसोड में एक बात साफ हो गई कि सीजन में आगे के एपिसोड में होने वाली घटनाएं तेजी से आगे बढ़ेंगी. तो मेरी तरफ से सभी फैंस को अपनी सांसों और धड़कनों पर काबू रखने की छोटी सी सलाह भी है.

अब अच्छी बात!

इस एपिसोड में एक खास बात ये हुई, अब थ्योरीज के लिए कोई स्कोप नहीं है. पहले जैसे हर एपिसोड के बाद जैसे फर्जी की फैंस थ्योरीज आती थी और फैंस के बीच बेवजह का भ्रम फैलाती थी. वो अब रुक सकती है और सच्चे फैंस शांति और खुशी-खुशी गेम ऑफ थ्रोन्स का आखिरी सीजन देखकर उसे विदाई दे सकते हैं. क्योंकि पहले एपिसोड के आखिरी सीन तक ये पूरी तरह से साफ हो चुका है कि आगे क्या होना है.

अब अगर अभी भी किसी को फैंस की खुशहाल जिंदगी से परेशानी है तो वो तो फिर से अपना काम शुरू कर चुके होंगे. मुझसे रहा नहीं जा रहा इसलिए एक छोटा सा स्पॉयलर दे जाता हूं. ये है कि जंग अगले ही एपिसोड से शुरू होने वाली है. गुस्सा मत होइए.. ये लीजिए अगले एपिसोड का प्रिव्यू देखिए.

ये भी पढ़ें : Game of Thrones season 8: सोशल मीडिया पर फैंस का ये है रिएक्शन

ये भी पढ़ें : Game of Thrones का आखिरी सीजनः कब, कहां और कैसे देखें?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our टीवी section for more stories.

    वीडियो