सालों की पढ़ाई ने IPS मोहिता शर्मा को बनाया KBC में करोड़पति

एक इंटरव्यू में मोहिता शर्मा ने बताया कि कौन बनेगा करोड़पति में आना उनके पति का सपना था.

Published
टीवी
2 min read
सालों की पढ़ाई ने IPS मोहिता शर्मा को बनाया KBC में करोड़पति

2017 बैच की आईपीएस ऑफसर मोहिता शर्मा (Mohita Sharma) टीवी के सबसे चर्चित शो, कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के 12वें सीजन में 1 करोड़ जीतने वाली दूसरी महिला बन गई हैं. 17 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड में, मोहिता शर्मा ने 15 सवालों का जवाब देकर 1 करोड़ की राशि अपने नाम की. एक इंटरव्यू में मोहिता ने बताया कि KBC में आना उनके पति का सपना था, जो कि IFS अफसर हैं. मोहिता ने बताया कि IPS की पढ़ाई KBC के दौरान काफी मददगार साबित हुई.

द इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में, मोहिता ने बताया कि उनके पति पिछले 20 सालों से KBC के लिए कोशिश कर रहे हैं. इस बार उन्होंने अपने साथ-साथ मोहिता से भी KBC के लिए कोशिश करने को कहा, और वो इसके लिए सलेक्ट भी हो गईं. मोहिता ने कहा कि KBC में जा कर उन्होंने अपने पति का सपना पूरा किया है. मोहिता के पति, रुशाल गर्ग आईएफएस अफसर हैं.

मोहिता ने पब्लिकेशन को बताया की सालों की पढ़ाई ने उन्हें KBC में मदद दी. उन्होंने कहा,

“हां इससे मदद मिली, क्योंकि हमारे ज्यादातर कॉन्सेप्ट क्लीयर थे, और हम दूसरों के मुकाबले ज्यादा चीजें याद कर लेते हैं. हां, काफी वक्त बीत गया है, और हम कुछ चीजें भूल भी जाते हैं. इसलिए, जब मैं शो से पहले क्वॉरन्टीन में थी, तो मैंने काफी करंट अफेयर्स पढ़ा, और जियोग्राफी भी, जो ऑप्शन मैंने फिल्प द क्वेश्चन के लिए चुना. मुझे लगता है उससे मदद मिली.”
मोहिता जम्मू-कश्मीर के बड़ी ब्राह्मना में पोस्टेड हैं 
मोहिता जम्मू-कश्मीर के बड़ी ब्राह्मना में पोस्टेड हैं 
(फोटो: इंस्टाग्राम/मोहिता शर्मा)

मोहिता ने 7 करोड़ के सवाल पर शो को छोड़ने का फैसला लिया था. उन्होंने कहा कि उन्हें इसका कोई अफसोस नहीं है, क्योंकि वो शो में पैसे के लिए नहीं, बल्कि अपने पति के लिए गई थीं. मोहिता ने कहा कि वो उस प्लेटफॉर्म पर अपनी सर्विस का मान बढ़ाना चाहती थीं. उन्होंने कहा, “मैं एक अच्छा गेम खेलना चाहती थी, ताकि लोग अफसरों का और सम्मान करें. इसलिए मैं काफी खुश हूं, और कोई अफसोस नहीं है.”

नाजिया बनीं KBC 12 की पहली करोड़पति

KBC के 12वें सीजन की पहली करोड़पति दिल्ली की नाजिया नसीम हैं. 11 नवंबर को टेलीकास्ट हुए एपिसोड में नाजिया ने 1 करोड़ जीते थे. नाजिया दिल्ली में रॉयल एनफील्ड के साथ बतौर कम्युनिकेशन मैनेजर काम करती हैं.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!