आम्रपाली का बोल्ड अंदाज, भोजपुरी की ये हिरोइनें मचा रही हैं धमाल
भोजपुरी सिनेमा की एक्ट्रेस
भोजपुरी सिनेमा की एक्ट्रेस(फोटो: क्विंट)

आम्रपाली का बोल्ड अंदाज, भोजपुरी की ये हिरोइनें मचा रही हैं धमाल

भोजपुरी सिनेमा की मशहूर हिरोइन आम्रपाली का कोई वीडियो जैसे ही रिलीज होता है, यूट्यूब पर धमाल मच जाता है. उनके ठुमकों और उनके गानों को सुनने के लिए सोशल मीडिया पर लोग बेकरार रहते हैं, उनके कई वीडियोज को करोड़ों व्यूज मिल चुके हैं. आम्रपाली ही नहीं बल्कि भोजपुरी सिनेमा की कई हिरोइनें ऐसी हैं, जिनके वीडियो का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं और वीडियो रिलीज होते ही इंटरनेट पर बाढ़ सी आ जाती है. हम आपको भोजपुरी की कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर हैं सुपरहिट.

आम्रपाली दूबे

आम्रपाली दूबे
आम्रपाली दूबे
(फोटो: ट्टिर)

आम्रपाली दूबे भोजपुरी इंडस्ट्री की सबसे बड़ी और सबसे महंगी स्टार मानी जाती हैं. आम्रपाली ने अपने करियर की शुरुआत 2008 में टीवी सीरियल '7 फेरे' से की थी, इसके बाद आम्रपाली कई सीरियल में नजर आईं. सीरियल के बाद आम्रपाली ने भोजपुरी फिल्मों में एंट्री की और उन्होंने फिल्म 'निरहुआ हिंदुस्तानी' में लीड रोल निभाया. ये फिल्म सुपरहिट हुई और आम्रपाली भोजपुरी सिनेमा की बड़ी स्टार बन गईं.

आम्रपाली के गाने, जिन्होंने भोजपुरी बॉक्स ऑफिस की खिड़की तोड़ डाली

आम्रपाली की हिट फिल्मों में पटना से पाकिस्तान, राम लखन, आशिक आवारा, राजा बाबू शामिल हैं. आम्रपाली एक फिल्म के लिए 9 से 10 लाख फीस लेती हैं, जो भोजपुरी सिनेमा के हिसाब से काफी ज्यादा है.

आम्रपाली दूबे यूट्यूब पर भी खूब सर्च की जाती हैं. लाखों करोड़ों लोग उनके ठुमकों के दीवाने हैं. उनका जो भी गाना रिलीज होता है कुछ ही घंटों में हिट हो जाता है. आम्रपाली एक्टर के साथ-साथ अच्छी सिंगर भी हैं. कुछ दिन पहले ही आम्रपाली ने अपनी आवाज में एक गाना गाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया.

अक्षरा सिंह

(फोटो: ट्विटर)

अक्षरा सिंह भोजपुरी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं. पटना की रहने वाली अक्षरा ने रवि किशन के साथ फिल्म सत्यमेव जयते से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. कुछ ही साल में अक्षरा भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम बन गई हैं.

अक्षरा की हिट फिल्मों में प्राण जाई पर वचन ना जाई, धड़कन, सत्या, सरकार राज, साजन चलल ससुराल और हीरो नंबर 1 हैं. अक्षरा एक्टिंग के साथ-साथ कविताएं लिखती हैं और गाना भी गाती हैं.

मोनालिसा

(फोटो: ट्विटर)

36 साल की मोनालिसा भोजपुरी सिनेमा की सबसे हॉट एक्ट्रेस मानी जाती हैं. कोलकाता की रहने वाली मोनालिसा ने अपने करियर की शुरुआत तो बॉलीवुड से की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली, तो उन्होंने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया.

2008 में उन्होंने फिल्म संसार से एंट्री की. अपने बोल्ड अंदाज से वो भोजपुरी इंडस्ट्री की हिट हिरोइन बन गईं.

मोनालिसा रिएलिटी शो बिग बॉस में भी नजर आ चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने नच बलिए में भी अपने पति के साथ हिस्सा लिया था. सोशल मीडिया पर भी मोनालिसा काफी एक्टिव रहती हैं. 7 लाख से ज्यादा उनके फॉलोअर हैं. मोनालिसा आजकल टीवी सीरियल डायन में नजर आ रही हैं.

(फोटो: बिग बॉस)

काजल राघवानी

(फोटो: ट्विटर)

काजल राघवानी ने फिल्म ‘सुगना’ से भोजपुरी सिनेमा में एंट्री की. काजल महाराष्ट्र की रहने वाली हैं, उन्हें भोजपुरी बिल्कुल नहीं आती थी, लेकिन आज वो 50 से अधिक भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं. श्रीदेवी और माधुरी को देखकर उन्होंने हीरोइन बनने का सपना देखा. काजल सलमान की बहुत बड़ी फैन हैं, वो सलमान के साथ काम करना चाहती हैं. काजल की हिट फिल्मों में ‘संघर्ष’, ‘पटना से पाकिस्तान’, ‘आशिक आवारा’ है. काजल ने भोजपुरी सिनेमा के सभी बड़े स्टार, खेसारी लाल, पवन सिंह के साथ काम किया है.

काजल इंटरनेट पर काफी मशहूर है, उनका वीडियो घंटों में हिट हो जाता है. कुछ दिन पहले ही पवन सिंह और काजल राघवानी का एक डांस वीडियो यूट्यूब पर खूब वायरल हुआ था. इस गाने को जबरदस्त रिसपॉन्स मिल रहा है. इसे 21 करोड़ से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. आमतौर पर बॉलीवुड स्टार्स के गानों को भी इतने हिट्स नहीं मिलते हैं. इस गाने को जितने व्यूज मिले हैं, उतना भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में अब तक किसी गाने को नहीं मिला है.

अंजना सिंह

(फोटो: यूट्यूब)

बिहार की रहने वाली अंजना सिंह भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार मानी जाती हैं. अंजना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से किया था. भोजपुरी सिनेमा में उन्होंने फिल्म एक और फौलाद से एंट्री की. इस फिल्म में उनके अपोजिट रवि किशन थे. पहली ही फिल्म हिट हुई तो अंजना की किस्मत बदल गई. इस फिल्म के बाद अंजना पवन सिंह के साथ 'ट्रक ड्राइवर' में नजर आईं. इस फिल्म को भी अच्छा रिस्पॉस मिला, जिसके बाद बाद अंजना को एक साथ कई फिल्मों का ऑफर मिला.

ये भी पढ़ें-

‘भैयाजी’ सनी देओल के ढाई किलो के हाथ को क्या हो गया है?

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our टीवी section for more stories.

    वीडियो