टीवी की ‘बहू’ मक्खी, नागिन के बाद अब बनीं छिपकली 

टीवी सीरियल्स में टीआरपी के नाम पर मेकर्स ने सालों से हमारी सीधी-साधी बहुओं को क्या-क्या नहीं बनाया.

Published
टीवी
3 min read
टीवी की बहुओं का ये रूप आपने देखा
i

टीवी सीरियल्स की एक बहुरानी अब छिपकली बन गई हैं. सीरियल की बहुओं का सफर, सांप, बिच्छू, मक्खी, से होते हुए अब छिपकली तक पहुंच गया है. अब आपको डिस्कवरी और नेशनल जियोग्राफी चैनल की जगह डेली सोप में ही सारा मसाला मिल जाएगा, यानी सास-बहू और साजिश के साथ आप इन जानवरों को भी आप देख सकते हैं.

दर्शकों को बांधे रखने के लिए टीवी सीरियलों में अंधविश्वास, पुनर्जन्म, प्लास्टिक सर्जरी, याद्दाश्‍त खो जाने से लेकर नाग-नागिन का बदला, ये सारे मसाले शो में डाले जाते हैं, जिनका हकीकत से कोई सरोकार नहीं होता. अब  स्टार प्लस के शो दिव्य दृष्टि में एक्ट्रेस मानसी का छिपकली बनना लोगों को भी पसंद नहीं आ रहा है. लोग ट्विटर पर सीरियल मेकर्स से गुहार लगा रहे हैं कि भाई अब बस करो... 

स्टार प्लस के शो दिव्य दृष्टि में लावण्या का किरदार निभा रही मानसी एक छिपकली का रूप लेकर अपने सुहागरात के दिन अपने पति को डसकर मारने की तैयारी कर रही हैं. सोशल मीडिया पर ट्रोल होने पर मानसी ने भी कहा कि मुझसे पहले तो लोगों ने सांप, बिच्छू और मक्खी का किरदार तक निभाया है, तो अब छिपकली पर इतना हंगामा क्यों?

मानसी की ये बात भी सच है, टीवी सीरियल्स में टीआरपी के नाम पर मेकर्स ने सालों से हमारी सीधी-साधी बहुओं को क्या-क्या नहीं बनाया. कलर्स के एक शो ‘ससुराल सिमर का’ में दीपिका कक्कड़ मक्खी बन गई थीं. सीरियल में एक बाबा ने सिमर को श्राप दे दिया और उन्हें मक्खी बना दिया गया.

टीवी सीरियल्स में पति का मरना और उसका फिर जिंदा होकर आना, हमशक्ल, प्लास्टिक सर्जरी ये सब क्या कम था, जो अब इंसान कीड़े-मकौड़ों में बदलने लगे हैं.

नाग-नागिन तो हमारे सीरियल मेकर्स के फेवरेट किरदार है. 2015 में नागिन का पहला सीजन शुरू हुआ, ये शो कुछ ही हफ्तों में टीआरपी की रेस में सबसे आगे आ गया. शो में नागिन बनीं मोनी रॉय लोगों को इतनी पसंद आईं कि टीवी के दूसरे शोज को भी पीछे छोड़ दिया. इस शो की लोकप्रियता को देखकर दूसरे सीरियल्स में भी नागिन का कैरेक्टर जबरन घुसाया गया. यहां यू कहें कि कई सीरियल्स में गेस्ट अपीयरेंस के तौर पर नागिन को एंट्री दी गई. सास-बहू के सीरियल में भी नागिन आ गई.

ये भी पढ़ें- नागिन के फन से पाकिस्तान भी घायल,भारत ही नहीं पाक में भी कहानी हिट

दो साल पहले एक सीरियल आता था 'थपकी प्यार की', इस शो में थपकी यानी इस शो की लीड कैरेक्टर पर एक गोरिल्ला का दिल आ गया. कमाल तो ये था कि गोरिल्ला थपकी के पीछे-पीछे उसके घर तक पहुंच गया. आमतौर पर लव ट्रैंगल इंसानों के बीच होता है, लेकिन यहां पर गोरिल्ला भी पति-पत्नी के बीच वो बनकर आ गया.

‘थपकी प्यार की’ का एक सीन 
‘थपकी प्यार की’ का एक सीन 
(फोटो: ट्विटर)

अब टीवी की हीरोइन अलग-अलग रूप धर रही हैं, तो भला हमारे हीरो कैसे पीछे रहते. एंड टीवी के शो ‘ये कहां आ गए हम’ में राहुल यानी करण कुंद्रा अपने हनीमून के लिए अपनी पत्नी के साथ गए होते हैं और वहां वो एक शेर का रूप धारण कर अपनी पत्नी पर ही हमला कर देते हैं.

छोटे पर्दे के अकबर तो आपको याद ही होंगे, रजत टोकस, जिन्होंने जीटीवी के शो जोधा अकबर में अकबर का रोल निभाकर सुर्खियां बटोरी थीं, वो भी इच्छाधारी नेवले के रूप में नजर आ चुके हैं. सीरियल नागिन में वो इच्छाधारी नागिनों से साथ नेवला बनकर बदला लेने आते हैं.

टीवी की ‘बहू’ मक्खी, नागिन के बाद अब बनीं छिपकली 
(फोटो: ट्विटर)

टीवी सीरियलों में ट्विस्ट का ये सिलसिला सालों से चल रहा है और आगे भी जारी रहेगा. अब देखना होगा कि शो मेकर्स की कल्पना की उड़ान आगे कहां तक जाती है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!