Hero वर्दीवाला रिव्यू: असल राजनीति की तस्वीर साफ करती वेब सीरीज
निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की चर्चित जोड़ी है.
निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की चर्चित जोड़ी है. (फोटो: पोस्टर)

Hero वर्दीवाला रिव्यू: असल राजनीति की तस्वीर साफ करती वेब सीरीज

राजनीति और अपराध की दुनिया से प्रेरित भोजपुरी सिनेमा की पहली वेब सीरीज 'हीरो वर्दीवाला' रिलीज हो गई है. ये सीरीज, राजनीति और अपराध की असली दुनिया का गठजोड़ है. एक प्रदेश की राजनीतिक पार्टी सत्ता में खुद को बनाए रखने के लिए कैसे बड़े मुद्दे को अपना हथियार बनाती है, इस सीरीज में देखने को मिलता है.

यहां राजनीतिक पार्टी जनता के सबसे बड़े डर (ब्लैक स्टार) को खत्म नहीं करना चाहती, बल्कि उस पर और ज्यादा राजनीति करती है, ताकि जनता से सहानुभूति बटोरी जा सके.

हर कहानी में अगर एक विलन होता है, तो दूसरी तरफ हीरो भी होता है. इस कहानी का हीरो है एक वर्दीवाला. भोजपुरी सिनेमा के मशहूर एक्टर दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ इस सीरीज में एसपी तेज प्रताप सिंह के किरदार में हैं.

निरहुआ के अपोजिट रोल में हैं भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस आम्रपाली दुबे, जो एक साइलेंट लवर के किरदार में हैं. लेकिन आम्रपाली का रोल इस सीरीज के कुछ शुरुआती एपिसोड तक ही सीमित है.

निरहुआ-आम्रपाली की कैमेस्ट्री कमाल

निरहुआ आम्रपाली को अपनी लकी हीरोइन मानते हैं.
निरहुआ आम्रपाली को अपनी लकी हीरोइन मानते हैं.
(फोटो: ALT Balaji)

निरहुआ और आम्रपाली की जोड़ी भोजपुरी सिनेमा की चर्चित जोड़ी है. जैसे बॉलीवुड में वरुण धवन आलिया भट्ट को अपनी लकी चार्म मानते हैं, ऐसे ही भोजपुरी सिनेमा में निरहुआ, आम्रपाली को अपनी लकी हीरोइन मानते हैं. यहां तक कि आम्रपाली ने अपने फिल्मी करियर में आधे से ज्यादा फिल्में निरहुआ के साथ ही की हैं.

'हीरो वर्दीवाला' सीरीज में इन दोनों की जोड़ी को एक साथ भले ही कम समय के लिए दिखाया गया हो, लेकिन दोनों की कैमेस्ट्री कमाल की है.

'गुंडा' से 'हीरो' वर्दीवाला

ये सीरीज वेद प्रकाश शर्मा की मशहूर उपन्यास 'वर्दीवाला गुंडा' पर आधारित है. ‘गुंडा’ वर्दीवाला का मतलब यहां ऐसे पुलिसवाले से है, जो भ्रष्टाचारियों से दोस्ती करके उनको उन्हीं के जाल में फंसाकर सब दुश्मनों का खात्मा कर देता है. महेश पांडे के निर्देशन में बनी 13 एपिसोड वाली इस भोजपुरी वेब सीरीज में वर्दीवाले की दबंगई, बहादुरी, ईमानदारी, देशभक्ति का जवाब नहीं.

एसपी ऑफिसर तेज प्रताप के रोल में निरहुआ
एसपी ऑफिसर तेज प्रताप के रोल में निरहुआ
(फोटो: ALT Balaji)

बॉलीवुड मूवीज, सीरियल्स और हिंदी वेब सीरीज की क्वीन एकता कपूर का अपनी प्रोडक्शन कंपनी ऑल्ट बालाजी के तहत भोजपुरी मार्केट में वेब सीरीज को एक्सप्लोर करना अपने आप में बड़ा कदम है. पिछले दिनों एकता कपूर ने 'गंदी बात', 'xxx' जैसी बेहद बोल्ड सीन वाली वेब सीरीज लॉन्च की है, लेकिन 'हीरो वर्दीवाला' में इस तरह का कोई खास सीन देखने को नहीं मिलता. बात रही गलियों की, ऐसा लगता है वेब सीरीज के लिए अब ये आम बात हो गई है.

क्लाइमेक्स में है बड़ा सस्पेंस

अगर आप 'हीरो वर्दीवाला' वेब सीरीज देखने का मन बनाते हैं, तो आखिरी तक देखिएगा. क्योंकि इसके आखिरी दो एपिसोड में ही दो बड़े सस्पेंस है. एक एपिसोड करीब 20-25 मिनट का है.

हिंदी भाषी लोगों को निराश करती ये सीरीज!

'हीरो वर्दीवाला' एक भोजपुरी वेब सीरीज है. अगर आप शहरी हिंदी भाषा बोलते हैं और भोजपुरी भाषा पहले कभी नहीं सुनी, तो ये सीरीज आपको बोरिंग लग सकती है. हालांकि हिंदी और भोजपुरी भाषा मिलती जुलती ही होती है लेकिन फिर भी कुछ शब्द बिल्कुल अलग होते हैं. भोजपुरी नहीं जानते, तो इसमें दो गाने भी फिल्माए गए हैं. ये गाने तो बिल्कुल ऊपर से निकल जाएंगे.

अगर आप दबंग, सिंघम, सिंबा जैसी बॉलीवुड मूवीज देख चुके हैं तो भी 'हीरो वर्दीवाला' आपको निराश करेगी. लेकिन अगर आप निरहुआ या आम्रपाली दुबे के फैन हैं, तो उन्हें एक बार फिर पर्दे पर साथ देखने के लिए ये वेब सीरीज देख सकते हैं. कुल मिलाकर भोजपुरी कलाकारों की अदाकारी देखने के लिए सीरीज सिर्फ एक बार देखी जा सकती है.

ये भी पढ़ें : Review: ‘ठाकरे’ में डायरेक्टर साहब ने 2 बड़ी बातें क्यों छिपा लीं?

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our वेब सिरीज section for more stories.

    वीडियो