PM मोदी वाला एपिसोड नहीं दिखाने पर हॉटस्टार से नाराज जॉन ऑलिवर
कॉमेडियन जॉन ऑलिवर
कॉमेडियन जॉन ऑलिवर

PM मोदी वाला एपिसोड नहीं दिखाने पर हॉटस्टार से नाराज जॉन ऑलिवर

कॉमेडियन जॉन ऑलिवर ने 25 फरवरी को अपने एचबीओ शो 'लास्ट वीक टुनाइट विद जॉन ऑलिवर' के एपिसोड को भारत में स्ट्रीम न करने के लिए हॉटस्टार से नाराजगी जताई है. इस एपिसोड मोदी सरकार की खूब आलोचना की गई थी. उन्होंने हॉटस्टार स्ट्रीमिंग सर्विस के इस कदम को "सेल्फ-सेंसरशिप" बताते हुए कहा कि हॉटस्टार ने पिछले कुछ महीनों में कम से कम तीन अन्य एपिसोड को भी एडिट किया है.

Loading...

कॉमेडियन ऑलिवर ने यूएस की जनगणना पर एक एपिसोड का संदर्भ दिया, जिसमें उन्होंने 80 के दशक के एक विज्ञापन को मिक्की माउस की एक क्लिप दिखाया था और मजाक में कहा था कि मिक्की एक कोकीन का लती था. हॉटस्टार ने इस मजाक को पूरी तरह से काट दिया था. इसी तरह चीन की वन चाइल्ड पॉलिसी पर किए गए एक अन्य मजाक भी इसी तरह से सेंसर किया गया था.

2019 में हुए एक डील के तहत हॉटस्टार सहित सभी स्टार इंडिया प्रॉपर्टीज का मालिकाना हक डिज्नी के पास है.

उन्होंने कहा, "मैं साफ तौर पर नाराज हूं कि तथ्यात्मक रूप से सटीक मजाक को काट दिया जा रहा है, मैं अपने मोदी एपिसोड को हटाए जाने से नाराज हूं,"

“और मैं अभी हॉटस्टार से यही कहता हूँ. अगर आपको लगता है कि आपको इस शो से डिज्नी पर खराब असर डालने वाली किसी भी चीज को हटाना है, तो मेरे दोस्त, आपके लिए कुछ बुरी खबर है. मैं यहाँ पर ******* जाजू हूं. इस मुंह से निकलने वाली हर चीज एक डिज्नी फैक्ट है.”
-जॉन ओलिवर, कॉमेडियन

ऑलिवर ने मोदी एपिसोड के बाद अर्नब गोस्वामी की प्रतिक्रिया की एक क्लिप भी शेयर किया, जिसमें रिपब्लिक टीवी के एंकर अर्नब ने उनकी तीखी आलोचना की थी. कॉमेडियन ने गोस्वामी की रणनीति का मजाक उड़ाते हुए उन्हें भारतीय टीवी का 'टकर कार्लसन' कहा, जो कि रूढ़िवादी अमेरिकी फॉक्स न्यूज के होस्ट हैं.

द क्विंट ने एक आधिकारिक बयान के लिए हॉटस्टार से संपर्क किया हैं. प्रतिक्रया आने पर इस स्टोरी को अपडेट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : जॉन ऑलिवर के एपिसोड को हॉटस्टार ने हटाया, मोदी की आलोचना की गई थी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our वेब सिरीज section for more stories.

    Loading...