ADVERTISEMENT

नेटफ्लिक्स के ‘बॉम्बे बेगम्स’ पर आपत्ति, NCPCR ने हटाने के लिए कहा

नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने नोटिस में कहा कि इसमें बच्चों को गलत तरह से दिखाया गया है.

Updated
नेटफ्लिक्स के ‘बॉम्बे बेगम्स’ पर आपत्ति, NCPCR ने हटाने के लिए कहा

नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने नेटफ्लिक्स से वेबसीरीज 'बॉम्बे बेगम्स' को प्लेटफॉर्म से हटाने के लिए कहा है. NCPCR ने नोटिस में कहा कि इसमें बच्चों को गलत तरह से दिखाया गया है.

NCPCR ने 11 मार्च को नेटफ्लिक्स को एक नोटिस जारी कर 24 घंटों में सीरीज की स्ट्रीमिंग रोकने के लिए कहा है. नोटिस में NCPCR ने कहा कि ऐसा नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

शो में बच्चों को जिस तरह से दिखाया गया है, उसपर आपत्ति उठाते NCPCR ने नोटिस में कहा कि इस तरह का कंटेंट न केवल “बच्चों के युवा दिमाग को पॉल्यूट करेगा”, बल्कि उनका “दुरुपयोग और शोषण” भी हो सकता है.

NCPCR को शिकायत मिली थी कि शो ‘बॉम्बे बेगम्स’ में बच्चों को कैजुअल सेक्स और ड्रग्स लेते दिखाया गया है.

कमीशन ने कहा, “नेटफ्लिक्स को बच्चों के लिए या बच्चों के संबंध में किसी भी कंटेंट को स्ट्रीम करते समय ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए और उन्हें इन चीजों से खुद को बचाना चाहिए.”

कमीशन ने नोटिस में कहा कि नेटफ्लिक्स इस सीरीज की स्ट्रीमिंग तुरंत रोक दे और 24 घंटे के अंदर एक डिटेल्ड रिपोर्ट दाखिल करे. ऐसा नहीं करने पर नेटफ्लिक्स के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

'बॉम्बे बेगम्स' शो को अलंकृता श्रीवास्तव ने क्रिएट किया है. इसमें पूजा भट्ट, शहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष और प्लाबिता बोरठाकुर ने लीड रोल प्ले किया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT