नेटफ्लिक्स के पॉपुलर शो ‘मनी हाईस्ट’ का इंडिया कनेक्शन जानते हैं?

अजय जेठी ने ‘मनी हाइस्ट’ में पाकिस्तानी हैकर का रोल किया है. 

Updated
वेब सिरीज
2 min read
अजय जेठी ने ‘मनी हाइस्ट’ में पाकिस्तानी हैकर का रोल किया है. 
i

नेटफ्लिक्स के सबसे पसंदीदा शो में से एक 'मनी हाईस्ट' का एक इंडियन कनेक्शन है. जिन लोगों ने इस शो का लेटेस्ट सीजन देखा है, उनको शो में पाकिस्तानी हैकर शाकिर तो जरूर याद होगा. शाकिर शो में प्रोफेसर और उसकी टीम को बैंक ऑफ स्पेन में चल रहे मिशन में मदद करता है. इस पाकिस्तानी हैकर का किरदार अजय जेठी ने निभाया है. सेठी बार्सिलोना में एक्टर हैं. नेटफ्लिक्स के शो में काम कर चुके अजय के पास प्लेटफॉर्म का एक्सेस तक नहीं है.

अजय जेठी ने अपने FB पेज पर लिखा, "मेरे पास नेटफ्लिक्स नहीं है और यहां तक कि TV भी नहीं है, मेरे कैरेक्टर को मैं उन तस्वीरों और वीडियो की वजह से देख पा रहा हूं, जो आप सभी मुझे भेज रहे हैं. इस फीडबैक के लिए वास्तव में बहुत बहुत धन्यवाद.”

I dont have Netflix, not Even TV, seeing my chracter through the pics and videos that you all are sending to me. Really...

Posted by Ajay Jethi on Saturday, April 4, 2020

अजय 38 साल के हैं और पंजाब के पटियाला के एक गांव से हैं. उनका कहना है कि नेटफ्लिक्स के इस शो के बाद उनको बहुत अटेंशन मिल रहा है. मनोरमा को दिए एक इंटरव्यू में अजय ने कहा कि वो पिछले 10 साल से स्पैनिश मूवीज, प्ले, सीरीज और एड्स में काम कर रहे हैं, लेकिन 'मनी हाईस्ट' के बाद उनको बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है.

अजय की बैकस्टोरी भी बड़ी दिलचस्प है. उन्हें शुरू से एक्टिंग का शौक था और वो शेक्सपियर के लिखे हुए प्ले पंजाबी में भी करते थे, लेकिन उनके पिता उन्हें सपोर्ट नहीं करते थे. 2005 में उनको स्पेन भेज दिया गया और और वहां वो वर्क वीजा पर कंस्ट्रक्शन लेबरर के तौर पर काम करने लगे. बाद में उन्होंने स्पैनिश और एक्टिंग क्लास ली और फिल्म, एड्स और वेब सीरीज में कुछ रोल करने लगे.

गेरार्ड बटलर के साथ अजय जेठी. 
गेरार्ड बटलर के साथ अजय जेठी. 
(फोटो: इंस्टाग्राम)  

'मनी हाइस्ट' में अपने ब्रेक के बारे में बात करते हुए, अजय ने कहा कि वो शो के डायरेक्टर एलेक्स पिना के साथ पहले काम कर चुके हैं. जब उन्हें ये रोल ऑफर किया गया, तो उन्होंने इसको साइन करने से पहले बैठ कर पहले 2 सीजन देखे. अजय के पार्ट की शूटिंग मैड्रिड में हुई और उनके सीन्स ऐसे थे कि वो शो के बाकी कास्ट से कभी मिल ही नहीं पाए. अजय का कहना है कि जिस तरह से उन्हें फेसबुक और इंस्टाग्राम पर फीडबैक मिल रहा है, उससे लगता है कि उनका ये रोल करने का निर्णय गलत नहीं था.

(इनपुट्स: मनोरमा)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!