ADVERTISEMENTREMOVE AD

सेक्सॉल्व: ‘मेरे पति मेरे साथ सेक्स नहीं करते’

Updated
Fit Hindi
5 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

सेक्सॉल्व समता के अधिकार के पैरोकार हरीश अय्यर का FIT पर सवाल-जवाब आधारित कॉलम है.

अगर आपको सेक्स, सेक्स के तौर-तरीकों या रिलेशनशिप से जुड़ी कोई परेशानी है, कोई उलझन है, जिसे आप हल नहीं कर पा रहे हैं, या आपको किसी तरह की सलाह की जरूरत है, किसी सवाल का जवाब चाहते हैं या फिर यूं ही चाहते हैं कि कोई आपकी बात सुन ले- तो हरीश अय्यर को लिखें, और वह आपके लिए ‘सेक्सॉल्व’ करने की कोशिश करेंगे. आप sexolve@thequint.com पर मेल करें.

पेश हैं इस हफ्ते के सवाल-जवाबः

ADVERTISEMENTREMOVE AD

‘मेरी बीवी की वजाइना बहुत बड़ी है, क्या वो धोखा दे रही है?’

“मैं बहुत तनाव में हूं. मेरी बीवी बेवफाई कर रही है.”
(फोटो: iStockphoto)

डियर रेनबोमैन,

मैं सीधे मुद्दे पर आ जाता हूं. मैं बहुत तनाव में हूं. मेरी बीवी बेवफाई कर रही है. मैं कई महिलाओं के साथ हमबिस्तर हुआ हूं और मैंने पाया कि आमतौर पर वजाइना छोटी होती है और मैं अपने पेनिस को अंदर जाता महसूस कर सकता हूं. मेरी बीवी की वजाइना का द्वार बहुत बड़ा है. कभी-कभी मेरा पेनिस पेनिट्रेशन के दौरान बहुत कम घर्षण का सामना करता है. मैं इसका आनंद नहीं ले पाता, इसलिए मैं इस आनंद के लिए दूसरी महिलाओं के पास जाता हूं. मेरी सात महीने पहले ही शादी हुई है. और इस चीज के बारे में मुझे पहली रात ही पता चल गया था. मुझे तो धोखा लगता है. मुझे एक वर्जिन महिला चाहिए थी और उसने कहा कि उसका अफेयर नहीं था, लेकिन फिर उसका छेद इतना बड़ा कैसे हो गया? उसका एनल द्वार भी बहुत छोटा नहीं है. ऐसा कैसे हो सकता है बशर्ते कि वह एक नहीं बल्कि कई पुरुषों के साथ दगाबाजी कर रही है? मैं यह भी जोड़ दूं कि जब मैंने पहली बार उसके पेनिट्रेशन किया था तो उसको ब्लीडिंग नहीं हुई थी. मुझे तभी शक हो गया था, लेकिन मैंने सोचा कि किसी हादसे में उसकी सील टूट गई होगी. कृपया मेरी मदद कीजिए.

फिक्रमंद शौहर

हैलो शौहर जी,

मेरे लिए काफी मुश्किल है, लेकिन जितनी शांति से जवाब दे पाना मुमकिन हूं, मैं जवाब दे रहा हूं. मैं इसे संक्षिप्त और स्पष्ट रखूंगा.

वजाइनल ओपनिंग अलग-अलग आकार के होते हैं. अगर यह बड़ा है, तो स्वाभाविक रूप से इसका मतलब यह नहीं है कि उसने ढेर सारा ‘सेक्स’ किया है या उसने सिर्फ सेक्स ही किया है. उसका हाइमन किसी हादसे में टूट सकता है.

इसके अलावा, एक और सवाल- माफ करना अगर मैं बिना लाग-लपेट के बात कर रहा हूं. आपने बताया कि आपने कई महिलाओं के साथ सेक्स किया है. आपको क्यों लगता है कि आपकी बीवी को किसी ऐसे शख्स को स्वीकार करना चाहिए जिसने अन्य महिलाओं के साथ सेक्स संबंध बनाए हैं, जबकि आप एक वर्जिन दुल्हन चाहते हैं?

आपकी बीवी का कोई और अफेयर है या नहीं, यह एक अलग सवाल है, आपने कुबूल किया है कि आपके कई अफेयर हैं और अफेयर जारी हैं. तो, कौवा क्यों कह रहा है कि केतली काली है?

आपके पास खुद के मूल्यांकन के अलग मानक हैं और अपनी बीवी के लिए अलग मानक हैं. सचमुच अजीब है ना?

मेरा सुझाव है कि आप अपने मुद्दों को एक तरफ रखकर पहले एक काउंसलर से मिल लें. ऐसा लगता है कि आप पितृसत्तात्मक मूल्य और असंवेदनशीलता से भरे असहिष्णु इंसान हैं और आपके सोचने के तरीके को समझने के लिए एक विशेषज्ञ की जरूरत होगी. कृपया इसे उपदेश मानकर उपेक्षा ना करें, बल्कि इसे दोस्ताना सलाह के रूप में देखें. कृपया एक काउंसलर से मिलें, ताकि आपकी बीवी भी आपके साथ खुशहाल जीवन जी सके.

मैं आपके लिए फिक्रमंद हूं क्योंकि इन ख्यालात के साथ आप ना केवल आत्मविनाश के रास्ते पर हैं, बल्कि आप अपनी जीवनसंगिनी के साथ अपने रिश्ते को भी बर्बाद कर रहे हैं.

सादर,

रेनबोमैन

अंतिम बातः बराबरी के प्रेम जैसा कोई प्रेम नहीं है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

‘मेरे पति मेरे साथ सेक्स नहीं करते’

“उनकी मुझमें रुचि नहीं है?” 
(फोटो: iStockphoto)

डियर रेनबोमैन,

यह दूसरी मेल है जो मैं आपको लिख रही हूं. यह मेरे पति के बारे में है. मेरे कहने पर भी उन्होंने मेरे साथ सेक्स नहीं किया और एक समय था जब हम हर रोज सेक्स करते थे, अब तीन महीने बीत चुके हैं. मैं इस समस्या का समाधान कैसे कर सकती हूं. क्या उसकी मुझमें दिलचस्पी नहीं है?

प्रतीक्षारत बीवी

ADVERTISEMENTREMOVE AD

डियर प्रतीक्षारत बीवी,

मुझे लिखने के लिए शुक्रिया. मैं समझता हूं कि ये अंतरंग विवरण हैं और हम अक्सर इन पर बात करने से कतराते हैं.

सेक्स की ख्वाहिश में कमी बहुत असामान्य बात नहीं है. हालांकि, जब यह रिलेशनशिप या अंतरंगता को प्रभावित करना शुरू कर दे तो इस पर ध्यान देना जरूरी हो जाता है.

कभी-कभी तनाव या दबाव के कारण सेक्स की ख्वाहिश में कमी आ जाती है. 

दिल खोलकर बात करने से बेहतर कोई उपाय नहीं है. कृपया अपने जीवनसाथी से बात करें. उससे पूछें कि वह कैसा महसूस कर रहा है. उसे रुखाई से ना पूछें और अपने लहजे को तोहमत लगाने जैसा ना रखें. अपने रिश्ते को दिल से दिल की बातचीत का मौका देने से पहले ऐसा मत सोचें कि वह आपके प्रति उदासीन है.

मुस्कान के साथ,

रेनबोमैन

अंतिम बातः आज रात, डाइनिंग टेबल पर आमने-सामने बैठें और सिर्फ बात करें.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

‘मेरा पेनिस छोटा है’

‘मैं लंबे समय तक सेक्स करने में असमर्थ हूं.’
(फोटो: iStockphoto)

डियर रेनबोमैन,

सर मेरे पेनिस का साइज छोटा है. और मैं लंबे समय तक सेक्स करने में असमर्थ हूं. क्या यह मेरे छोटे पेनिस के कारण है?

छोटा प्रॉब्लम

ADVERTISEMENTREMOVE AD

डियर छोटा प्रॉब्लम,

मुझे लिखने के लिए शुक्रिया.

साइज से फर्क नहीं पड़ता. जब तक यह सच में बहुत छोटा ना हो. आपको अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए विशाल आकार के पेनिस की जरूरत नहीं है. टेक्नीक भी बहुत महत्वपूर्ण होती है.

कृपया एक डॉक्टर से मिलें और पता करें कि क्या आपका पेनिस सच में छोटा है या लगातार तुलना करने से आपको मन में छोटेपन का एहसास हो गया है और एक बिना बात की बात को मुद्दा बना रहे हैं.

इसके अलावा, जब आप कहते हैं कि आप लंबे समय तक सेक्स करने में सक्षम नहीं हैं तो आपका क्या मतलब है? क्या आप जल्द क्लाईमेक्स पर आ जाते हैं? उस हालत में, आपको डॉक्टर से जांच कराने की जरूरत है कि क्या आपको शीघ्रपतन की समस्या है. इस सवाल का जवाब देने के लिए डॉक्टर सबसे सही लोग हैं.

प्यार भरी झप्पी

रेनबोमैन

अंतिम बातः अप्वाइंटमेंट ले लो

(हरीश अय्यर एलजीबीटी कम्युनिटी, महिलाओं, बच्चों और जानवरों के अधिकारों के लिए काम करने वाले समान अधिकार एक्टिविस्ट हैं.)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×