भारतीय टेक इनोवेटर बने सीसीएनएसओ परिषद के सदस्य

भारतीय टेक इनोवेटर बने सीसीएनएसओ परिषद के सदस्य

Published25 Oct 2018, 05:58 PM IST
अभी - अभी
1 min read

 नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)| डाटा एक्सजेन प्लस के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा ईमेल लिंग्विस्टिक सेवाओं के नेतृत्वकर्ता अजय डाटा ने गुरुवार को स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित आईसीएएनएन63 बैठक में सीसीएनएसओ के परिषद सदस्य का पदभार संभाल लिया।

  वह एशिया-प्रशांत क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करेंगे। एक बयान में यह जानकारी दी गई कि आईसीएएनएन63 वार्षिक आम बैठक बार्सिलोना में 20 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक आयोजित की गई। डाटा को दो साल का कार्यकाल मिला है। इस वर्ष जुलाई की शुरुआत में वह सीसीएनएसओ का सदस्य बनने वाले पहले भारतीय बने थे।

बयान में डॉ अजय डाटा ने कहा, "आईसीएएनएन की सीसीएनएसओ परिषद में एशिया प्रशांत क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होना मेरे लिए बहुत गर्व की बात है। लगभग 170 देश सीसीएनएसओ के सदस्य हैं और यह इंटरनेट के भविष्य पर चर्चा करने का अवसर प्रदान करता है। टीएलडीए आईडीएनए नीति और नेम इनोवेशन मेरी रुचि के प्रमुख क्षेत्र हैं और मैं दुनिया भर के लोगों को भाषा की स्वतंत्रता के साथ सशक्त बनाने की आशा करता हूं।"

इस अवसर पर, डॉ अजय डाटा ने फ्रांसीसी भाषा में ईमेल सेवाओं का लांच करने की भी घोषणा की।

आईसीएएनएन मीटिंग इंटरनेट नेमिंग सिस्टम्स के लिए नीतियों पर चर्चा और विकास करने के लिए व्यक्तियों और संगठनों के विविध अंतरराष्ट्रीय समूह को एक साथ आने का अवसर प्रदान करती है।

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!