भारतीयों ने विकास के लिए अपनी यात्रा शुरू कर दी है : मोदी
भारतीयों ने विकास के लिए अपनी यात्रा शुरू कर दी है : मोदी
भारतीयों ने विकास के लिए अपनी यात्रा शुरू कर दी है : मोदी

भारतीयों ने विकास के लिए अपनी यात्रा शुरू कर दी है : मोदी

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है.)

पेरिस, 23 अगस्त (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि भारत ने विकास की दिशा में अपनी यात्रा शुरू कर दी है। मोदी ने यहां यूनेस्को मुख्यालय में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, "मैं आज विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 130 करोड़ भारतीयों ने विकास के लिए अपनी यात्रा शुरू कर दी है। हमें जो जनादेश मिला है, वह महज सरकार चलाने के लिए नहीं है, बल्कि एक नए भारत के निर्माण के लिए है।"

उन्होंने कहा कि जब वह चार साल पहले फ्रांस आए थे, तो उन्होंने वादा किया था कि देश विकास के लिए रास्ता तय करना शुरू करेगा।

उन्होंने कहा, "मैं भारतीयों के उस समुदाय से नहीं हूं जो वादे भूल जाते हैं। मैं वह हूं जो लोगों से किए गए अपने खुद के वादों की याद दिलाता हूं।"

मोदी ने कहा, "मैं एक फुटबॉल प्रेमियों के देश में आया हूं। एक ऐसा देश जो गोल (लक्ष्य) के महत्व को अच्छी तरह से समझता है। पिछले पांच वर्षों में हमने एक साथ वे गोल (लक्ष्य) निर्धारित किए हैं, जिन्हें पूरा करना असंभव माना जाता था।"

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यहां एक स्मारक का भी उद्घाटन किया, जिसका निर्माण उन भारतीयों को श्रद्धांजलि देने के लिए किया गया है, जिन्होंने 1950 और 1966 में एयर इंडिया के दो विमान हादसों में अपनी जान गंवाई थी।

उन्होंने कहा, "मैं भारत के महान परमाणु भौतिक वैज्ञानिक होमी भाभा सहित उन सभी को सलाम करता हूं, जिन्होंने फ्रांस के सेंट जेरवाइस में एयर इंडिया के विमान दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी।"

(ये खबर सिंडिकेट फीड से ऑटो-पब्लिश की गई है. हेडलाइन को छोड़कर क्विंट हिंदी ने इस खबर में कोई बदलाव नहीं किया है.)


Follow our अभी - अभी section for more stories.

    Loading...