ADVERTISEMENT

पंचकुला में चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभांरभ

पंचकुला में चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभांरभ

Published
पंचकुला में चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभांरभ
i

चौथे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का शुभारंभ शनिवार को पंचकूला में किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन लोगो, जर्सी और एंथम के अनावरण के साथ शुरू किया गया है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इस कार्यक्रम ने अब तक के सबसे बड़े और भव्य खेलों के लिए मंच तैयार किया है।

मनोहर लाल ने कहा, गेम्स खेलों के इस सीजन की मेजबानी करते हुए हम गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। हम अपने प्यारे राज्य में देश की सबसे युवा खेल प्रतिभाओं का स्वागत करने के लिए बेताब है।

मुख्यमंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में एथलीट भेजने की हरियाणा की गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि हमने ओलंपिक और अन्य प्रमुख विश्व आयोजनों में भारत द्वारा जीते गए एक तिहाई पदक जीते हैं।

केआईवाईजी 4 जून से शुरू होगा। देश भर से 8,000 से अधिक छात्र 25 अलग-अलग गेम्स में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

पंचकूला में ताऊ देवी लाल स्टेडियम सभी गतिविधियों का केंद्र होगा, जबकि चंडीगढ़, अंबाला, शाहबाद और दिल्ली कुछ प्रतियोगिताओं की मेजबानी करेंगे।

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, हाल के दिनों में, हमारे एथलीट विश्व मंच पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह खुशी की बात है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करने वाले कई युवा गेम्स यूथ और यूनिवर्सिटी गेम्स से उभर रहे हैं।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के युवा विजन से भारत निश्चित रूप से आने वाले समय में ओलंपिक खेलों के शीर्ष 10 में पहुंच जाएगा।

समारोह में उपस्थित कई गणमान्य व्यक्तियों में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और खेल और युवा मामलों के राज्य मंत्री संदीप सिंह मौजूद रहे।

गेम्स का आयोजन राज्य सरकार, केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) द्वारा संयुक्त रूप से किया जा रहा है।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, hot-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  latest news 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×