ADVERTISEMENT

इमरान खान का PAK सरकार पर आरोप- आलोचकों की आवाज दबाई जा रही

इमरान खान ने कहा- देश इस सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है.

Published
इमरान खान का PAK सरकार पर आरोप- आलोचकों की आवाज दबाई जा रही
i

(आईएएनएस)। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) ने सोमवार को संघीय सरकार पर अपने विरोधियों की आवाज को दबाने के तरीकों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, महिला वकीलों के साथ एक बैठक में खान ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार को संविधान का उल्लंघन करते हुए कथित साजिश के चलते हटा दिया गया।

उन्होंने दावा किया कि इस कथित साजिश की सफलता के लिए स्पीकर के स्पष्ट शासन, राज्यपाल और राष्ट्रपति की शक्तियों और संसद की संप्रभुता को समाप्त कर दिया गया।

यह कहते हुए कि सरकार मीडिया और राजनीति में अपने आलोचकों की आवाज को दबाने के लिए सबसे खराब तरीके का सहारा ले रही है, खान ने आगे दावा किया कि वर्तमान सरकार जनता के संवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों पर अंकुश लगाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र इस सरकार के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है। खान ने वर्तमान संघीय सरकार को अपने इस्लामाबाद मार्च के लिए भी चेतावनी दी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के बहुप्रचारित मार्च की तारीख की घोषणा खान 20 मई को करेंगे।

पिछले हफ्ते, खान ने कहा था कि उनके रास्ते में सभी संभावित बाधाओं के बावजूद कम से कम 30 लाख लोग उनके आह्वान पर इस्लामाबाद में (सड़कों पर) उतरेंगे।

उन्होंने एक रैली के दौरान कहा था, मैं 20 मई के बाद लॉन्ग मार्च की तारीख बताऊंगा.आपको असली आजादी के लिए इस्लामाबाद के मेरे लॉन्ग मार्च में शामिल होना होगा।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, hot-news के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Pakistan   Imran Khan   latest news 

ADVERTISEMENT
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×