ADVERTISEMENT

UP के बाद उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, सरकार ने किया ऐलान

CM Pushkar Singh Dhami ने कहा- मदरसों का ठीक प्रकार से सर्वे होना बहुत जरूरी है.

Published
UP के बाद उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, सरकार ने किया ऐलान
i

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मदरसों के सर्वे कराए जाने को लेकर बयानबाजी का दौर लगातार जारी है। योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले को लेकर जारी विवाद अभी थमा भी नहीं है कि बीजेपी की एक और राज्य सरकार ने भी अपने राज्य में मदरसों के सर्वे कराने की घोषणा कर दी है।

उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पहाड़ी राज्य में मदरसों के सर्वे कराने की घोषणा करते हुए कहा कि मदरसों का ठीक प्रकार से सर्वे होना बहुत जरूरी है इसलिए वो इनका सर्वे कराएंगे। सर्वे के जरिए यह पता लगाया जाएगा कि क्या राज्य में चल रहे मदरसे नियमों के अनुसार चल रहे हैं या नहीं? मदरसों के रजिस्ट्रेशन की भी जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने भी मदरसों के सर्वे कराने की घोषणा की थी। उत्तर प्रदेश में तो मदरसों के सर्वे का काम शुरू भी हो चुका है। राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों को 25 अक्टूबर तक अपने-अपने जिलों की सर्वे रिपोर्ट को सरकार को भेजने का निर्देश भी दिया गया है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी राज्य में कई मदरसों के आतंकी संगठनों के साथ संबंध होने की बात कहते हुए यह कहा है कि राज्य में जो मदरसे ध्वस्त किए गए हैं वो अल कायदा के दफ्तर थे और अब राज्य के लोग यहां तक कि मुस्लिम समुदाय के लोग भी आतंकियों से जुड़े मदरसों को ढहाने के लिए आगे आ रहे हैं।

मदरसों को लेकर भाजपा शासित राज्यों के सख्त रुख से यह साफ नजर आ रहा है कि पार्टी आगामी चुनावों में विपक्षी घेरेबंदी को तोड़ने के लिए एक बार फिर से हिंदुत्व के मुद्दे को धार देने में जुट गई है। भाजपा इस मुद्दे के सहारे अपने कैडर के साथ-साथ पार्टी के प्रति समर्पित मतदाताओं को भी यह स्पष्ट राजनीतिक संदेश देने का प्रयास कर रही है कि वो अपने तमाम एजेंडे और मुद्दों के साथ मजबूती से खड़ी है और समय आने पर उसे लागू भी करेगी ताकि राष्ट्र सर्वोपरि के सिद्धांत पर चलते हुए देश की एकता और अखंडता को और ज्यादा मजबूत किया जा सके।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×