CSK Vs RR: राजस्थान की चेन्नई पर आसान जीत, बटलर की शानदार पारी

चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदों पर फिरा पानी, प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे

Updated
IPL 2020
2 min read
CSK Vs RR: राजस्थान की चेन्नई पर आसान जीत, बटलर की शानदार पारी

IPL 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिरता हुआ नजर आ रहा है. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ चेन्नई को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद टीम सबसे कम 6 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में हाशिए पर चली गई है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने दो अंक पाकर टॉप 5 में अपनी जगह बनाई है. चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 125 रनों का कमजोर स्कोर बनाया. जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से इस टारगेट को हासिल कर लिया. टीम की तरफ से जॉस बटलर ने शानदार पारी खेली.

चेन्नई की खराब बल्लेबाजी

चेन्नई सुपर किंग्स को जिस शुरुआत की जरूरत थी, वो नहीं मिली. जिसके चलते टीम की उम्मीदें टूट गईं. टीम की तरफ से इस मैच में रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया. सैम करन ने 25 गेंदों में 22 रन बनाए, वहीं फाफ डुप्लेसिस 10 रन बनाकर जोफरा आर्चर का शिकार हुए. वॉटसन का बल्ला भी नहीं चल पाया और वो 8 रन के स्कोर पर चलते बने. उनके अलावा अंबाती रायडू ने 13 (19), कप्तान धोनी ने 28 (28) और केदार जाधव ने 4 (7) रन बनाए.

राजस्थान ने जल्दी खोए विकेट, बटलर ने जिताया मैच

राजस्थान की टीम छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी, लेकिन शुरुआती विकेट जल्दी गंवा दिए. रॉबिन उथप्पा सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए, उनके बाद बेन स्टोक्स भी 11 गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने. संजू सैमसन आज के मैच में खाता तक नहीं खोल पाए. उन्हें दीपक चहर ने चलता किया. लेकिन कप्तान स्टीव स्मिथ और जॉस बटलर ने टीम को जीत तक पहुंचाया. स्मिथ ने 34 गेंदों में 26 रन बनाए, वहीं जॉस बटलर ने 48 गेंदों में शानदार 70 रनों की पारी खेली.

राजस्थान के गेंदबाजों ने तोड़ी चेन्नई के बैटिंग ऑर्डर की कमर

अब अगर चेन्नई की गेंदबाजी देखें तो दीपक चहर ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं हेजलवुड ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. उन्होंने अपने पूरे स्पेल में 19 रन देकर 1 विकेट लिया. हालांकि शार्दुल ठाकुर थोड़े महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवर में 34 रन गंवाए. पीयूष चावला ने 3 ओवर में 32 रन दिए.

वहीं राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने चेन्नई के पूरे बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी. जोफरा आर्चर ने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया. वहीं कार्तिक त्यागी ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 35 रन देकर 1 विकेट लिया. बेन स्टोक्स ने 3 ओवर में 27 रन दिए. उनके अलावा श्रेयस गोपाल ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और 4 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट लिया. राहुल तेवतिया ने भी 4 ओवर में 18 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!