IPL फाइनल में पहुंचना आसान नहीं, मुझे टीम पर गर्व: श्रेयस अय्यर  

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि टीम अगले सीजन मजबूती से वापसी करेगी.

Published
IPL 2020
2 min read
IPL  फाइनल में पहुंचना आसान नहीं, मुझे टीम पर गर्व: श्रेयस अय्यर  

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 12 साल के बाद आईपीएल (IPL 2020) के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने उसे 13वें सीजन के फाइनल में पांच विकेट से हरा उसके पहली बार आईपीएल जीतने के सपने को तोड़ दिया. मैच के बाद निराश अय्यर ने कहा कि फाइनल में पहुंचना आसान नहीं था, उन्हें अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.

अय्यर ने कहा, “आईपीएल हमेशा आपको हैरान करता है, शायद सबसे मुश्किल लीग. मैं इस लीग में खेलकर बेहद खुश हूं. यह शानदार सफर रहा. मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है. फाइनल में पहुंचना आसान नहीं है. यह अच्छी उपलब्धि है, लेकिन आईपीएल जीतते तो और ज्यादा अच्छा होता, एक कदम आगे होते.”

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए. मुंबई ने 18.4 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया.

अय्यर ने कहा कि टीम अगले सीजन मजबूती से वापसी करेगी. उन्होंने कहा, “हम मजबूती से वापसी करेंगे और ट्रॉफी जीतने की कोशिश करेंगे.”

अय्यर ने प्रशंसकों का शुक्रिया करते हुए कहा, “मैं प्रशंसकों से कहना चाहता हूं कि आप लोगों ने पूरे सीजन हमारा साथ दिया उसके लिए शुक्रिया.”

अय्यर ने कोच रिकी पॉन्टिंग की भी तारीफ की और कहा, “मैंने कई बार कहा है कि मैंने जितने लोगों के साथ काम किया है उनमें से रिकी सर्वश्रेष्ठ हैं. वह मुझे खेलने की पूरी स्वतंत्रता देते हैं. मुझे उनके साथ रहना पसंद है. वह आत्मविश्वासी कोच हैं.वह जिस तरह से बैठकें करते हैं और खिलाड़ियों को प्रेरित करते हैं वो लाजवाब है.”

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!