RR Vs DC: दिल्ली ने रॉयल्स को 13 रनों से हराया, कांटे का मुकाबला

शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने खेली शानदार पारी

Updated
IPL 2020
2 min read
RR Vs DC: दिल्ली ने रॉयल्स को 13 रनों से हराया, कांटे का मुकाबला

IPL 2020 का 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया. दिल्ली ने सिर्फ 161 रनों का स्कोर बनाया था, जिसे राजस्थान की टीम चेज नहीं कर पाई. राजस्थान के लिए ये एक आसान टारगेट था. शुरुआती बल्लेबाजों ने अच्छे रन रेट के साथ बल्लेबाजी की, लेकिन बाद में विकेट गिरते गए और अंत में टीम को हार का सामना करना पड़ा.

धवन और अय्यर की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए. उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने 43 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली. इस मैच में पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले ही वापस लौट गए. उन्हें जोफरा आर्चर ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया. वहीं रहाणे भी 9 गेंदों में 2 रन बनाकर आर्चर का शिकार हुए. स्टॉयनिस ने 18 रन, एलेक्स कैरी ने 14 रन और अक्षर पटेल ने 7 रन बनाए.

राजस्थान ने तेजी से खोए विकेट

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए. वहीं जॉस बटलर ने 9 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली. कप्तान स्मिथ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर अश्विन का शिकार हुए. संजू सैमसन ने 18 गेंदों में 25 रन बनाए. रियान पराग 1 रन बनाकर रन आउट हो गए. वहीं रॉबिन उथप्पा ने 27 गेदें खेलकर 32 रन बनाए. उनके साथ देते हुए राहुल तेवटिया ने आखिर में आकर 23 रन बनाए. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए.

दिल्ली के गेंदबाजों ने बचाया मैच

राजस्थान के गेंदबाजों की अगर बात करें तो जोफरा आर्चर ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की. आर्चर ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट लिए. उनके अलावा उनादकट ने 3 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए. कार्तिक त्यागी ने 4 ओवर में 31 रन दिए और 1 विकेट उनके खाते में गया. वहीं बेन स्टोक्स ने 2 ओवर किए और 24 रन दिए. श्रेयस गोपाल को 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट मिला. राहुल तेवटिया ने 3 ओवर में 23 रन दिए.

दिल्ली की तरफ से अश्विन काफी किफायती साबित हुए. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन देकर 1 विकेट लिया. वहीं अक्षर पटेल को 4 ओवर में 32 रन देकर 1 विकेट मिला. तेज गेंदबाज नॉर्तजे ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट झटके. कगीसो रबाडा ने अपने पूरे स्पेल में 28 रन दिए और 1 विकेट लिया.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!