RR Vs RCB: डिविलियर्स की शानदार पारी, बेंगलोर ने राजस्थान को हराया

इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की थी

Updated
IPL 2020
2 min read
 RCB ने RR को हराया
i

IPL 2020 में 17 अक्टूबर के पहले मैच में रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दर्ज की है. बेंगलोर को जीत के लिए 178 रनों की जरूरत थी, जिसे उसने 19.4 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. बेंगलोर की तरफ से एबी डिविलियर्स ने 22 गेंद में 55 रन की शानदार पारी खेली. बता दें कि इस मैच में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की थी.

बेंगलोर के लिए देवदत्त पडिकल ने 37 गेंद में 35 रन बनाए. वहीं एरॉन फिंच 11 गेंद में 14 रन बनाकर आउट हो गए. बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 32 गेंद में 43 रनों की पारी खेली.

राजस्थान के लिए स्टीव स्मिथ ने जड़ा अर्धशतक

कप्तान स्टीव स्मिथ के अर्धशतक की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने छह विकेट के नुकसान पर 177 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया था. राजस्थान को रॉबिन उथप्पा (41) और बेन स्टोक्स (15) ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी थी. इसके बाद हालांकि 19 गेंदों का का सामना करने वाले स्टोक्स दो चौके लगाकर आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद उथप्पा और संजू सैमसन भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए. दोनों बल्लेबाजों को युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया था.

हालांकि कप्तान स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने पहले तो जोस बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए 58 और फिर राहुल तेवतिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी करके टीम को 150 के पार पहुंचाया.

स्मिथ ने 36 गेंदों पर छह चौके और एक छक्के की मदद से 57, बटलर ने 25 गेंदों पर 24 और तेवतिया ने 11 गेंदों पर एक चौका और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रनों का योगदान दिया.

राजस्थान ने अंतिम पांच ओवरों में 58 रन बटोरे और तीन विकेट गंवाए. बेंगलोर के लिए क्रिस मॉरिस को चार और युजवेंद्र चहल को दो विकेट मिले.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!