ADVERTISEMENT

KKR VS SRH: कोलकाता ने हैदराबाद को दिया 178 रन का टारगेट, रसेल की तूफानी पारी

IPL 2022: हैदराबाद की तरफ से तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 3 विकेट झटके

Published
IPL 2022
2 min read
KKR VS SRH: कोलकाता ने हैदराबाद को दिया 178 रन का टारगेट, रसेल की तूफानी पारी
i

IPL 2022 के 61वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 178 रनों का टारगेट दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने अपने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए. KKR की तरफ से आंद्रे रसेल ने 49 रनों की तूफानी पारी खेली.

वहीं हैदराबाद की तरफ से उमरान मलिक ने एक बार फिर अच्छी गेंदबाजी की. उमरान ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट झटके. वहीं यान्सेन और सुंदर ने 1-1 विकेट चटकाए.

ADVERTISEMENT

बिलिंग्स-रसेल ने संभाली पारी

100 रन से पहले ही कोलकाता के 5 विकेट गिर चुके थे. KKR की टीम मुश्किल में नजर आ रही थी. फिर सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल ने कोलकाता की पारी को संभाला. छठे विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 63 रन जोड़े. भुवनेश्वर कुमार ने बिलिंग्स को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. बिलिंग्स ने 29 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली.

रिंकू सिहं के DRS पर विवाद

IPL के इस सीजन में DRS पर फिर विवाद हो गया. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर KKR के बल्लेबाज रिंकू सिंह टी. नटराजन की गेंद पर LBW आउट हो गए. अंपायर के आउट देने के बाद रिंकू दूसरे बल्लेबाज बिलिंग्स के यह चर्चा कर रहे थे कि रिव्यू लें या न लें. तब तक 15 सेंकेंड बीत गए और रिंकू को पवेलियन लौटना पड़ा. इस मसले पर अंपायर और बल्लेबाजों के बीच कुछ समय तक बहस भी हुई.

कोलकाता की खराब शुरुआत

कोलकाता के लिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ. मैच के दूसरे ही ओवर में KKR को पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर मार्को यान्सेन की गेंद पर बोल्ड हो गए. इसके बाद अजिंक्य रहाणे और नीतीश राणा ने मिलकर कोलकाता की पारी को संभालने की कोशिश की. दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. 8वें ओवर में नीतीश राणा 26 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे. इसके बाद उमरान ने उसी ओवर में अजिंक्य रहाणे को भी चलता किया. 10वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर भी 15 रन बनाकर आउट हो गए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×