ADVERTISEMENTREMOVE AD

चांद पर फ्लैट बुक कराया क्‍या?प्रोजेक्‍ट की खूबियां एजेंट से जानिए

दिल्‍ली और आसपास के लोगों के पास अक्‍सर फोन कॉल आते रहते हैं, ‘क्‍या आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं?’

Published
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा

अगर दिल्‍ली-NCR के लोगों को कोई ठग ले, तो ये एक बड़ी बात समझी जाती है. वजह ये कि यहां के लोगों का सामना अक्‍सर बड़े-बड़े ठगों से होता रहता है. हम ठगी के एकदम हॉट, लेकिन सदाबहार तरीके पर बात करें, इससे पहले जाल-फरेब के एक नायाब मामले के बारे में थोड़ा जान लीजिए.

दिल्‍ली के कुछ व्‍यापारी एकदम यूनिक तौर-तरीके से ठगी के शिकार हुए. ठग तो पकड़े गए, अब ये तय करना मुश्किल है कि ठग ज्‍यादा शातिर था या ठगे जाने वाले इंसानों में इंसानियत का तत्‍व ज्‍यादा था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

ठग ने अंधविश्‍वास को दूर से ही प्रणाम करते हुए इस बार एकदम साइंटिफिक तरीका अपनाया. बाप-बेटे की जोड़ी ने कुछ कारोबारियों को समझाया कि उनके पास राइस पुलर नाम की दुर्लभ धातु है, जिसे वे NASA और DRDO को करोड़ों में बेचेंगे. वादा ये था कि बेचने में मदद करने वालों को भारी मुनाफा करवाएंगे. लेकिन राइस पुलर में ऐसा है क्‍या?

...तो राइस पुलर एक धातु है, जो चावल जैसे छोटे कणों को अपनी ओर खींचती है. ठगों ने समझाया कि इस मेटल की भारी मांग है, ये करोड़ों में बिकती है.

अपनी बातों का यकीन दिलाने के लिए ठगों ने एंटी-रेडिएशन सूट पहनने का दिखावा भी किया. आखिरकार पकड़े भी गए इसी सूट में. इस कहानी का हुआ द एंड.

दिल्‍ली और आसपास के लोगों के पास अक्‍सर फोन कॉल आते रहते हैं, ‘क्‍या आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं?’

... और ये रहा एवरग्रीन तरीका

वैसे दिल्‍ली और आसपास के लोगों के पास अक्‍सर फोन कॉल आते रहते हैं, क्‍या आप अपना घर लेने की सोच रहे हैं? ऑफर ऐसे-ऐसे कि शातिर से शातिर इंसान का दिमाग भी चकरा जाए. आपका सामान्‍य ज्ञान बढ़ाने की खातिर, जनहित में हम इसे काल्‍पनिक सवाल-जवाब के रूप में पेश कर रहे हैं.

मुझे किसी अच्‍छी लोकेशन पर फ्लैट चाहिए, क्‍या आप कुछ बताएंगे?

हां हां, जरूर, वैसे कहां खरीदना चाहते हैं सर. हम आपको दिल्‍ली, नोएडा, गुड़गांव, गाजियाबाद या और किसी भी जगह पर बेहतरीन ऑप्‍शन देंगे.

अरे भाई, इन जगहों पर अब क्‍या रखा है? कुछ नया हो, कोई हॉट लोकेशन हो, तो बताइए.

हां, क्‍यों नहीं सर. स्‍विट्जरलैंड, नॉर्वे, स्‍वीडन या यूरोप की कोई जगह आप बताएं. हम आपको वहीं सही रेट पर दिलवा देंगे. 3BHK, 4BHK, डुप्‍लेक्‍स या कोठी, जो आप चाहें.

ना..ना..इन जगहों पर तो अब यूपी-बिहार से भी कई लोग जा बसे हैं. क्‍या आपके पास सचमुच कुछ नया नहीं है?

कैसी बात करते हैं सर, हम तो लोगों की डिमांड के हिसाब से चॉइस देते हैं. वैसे हमारे पास एक नया प्रोजेक्‍ट है. बुकिंग शुरू हो चुकी है. अथॉरिटी से अप्रूवल मिलते ही काम शुरू हो जाएगा, लेकिन तब रेट बहुत हाई हो जाएगा. इसलिए आप अभी ही बुकिंग करा लीजिए.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

अरे वाह, वैसे ये प्रोजेक्‍ट है कहां पर?

ये प्रोजेक्‍ट धरती से थोड़ी ऊंचाई पर... चांद पर है सर, एकदम प्राइम लोकेशन पर. फ्रंड साइड रिवर व्‍यू, बैक साइट पार्क व्‍यू. 120 मीटर वाली रोड के किनारे है सर.

वो तो ठीक है, पर वहां ट्रांसपोर्ट का क्‍या इंतजाम है?

सर, वो तो कोई इशू नहीं है. आपकी अपनी गाड़ी तो होगी ही ना सर... अगर न भी हो, तो कोई बात नहीं. 2022 तक तो वहां दिल्‍ली मेट्रो भी पहुंच रही है. हमारे पास पूरी DPR है इसकी. आप चाहें तो देख सकते हैं.

ये सब तो ठीक है, पर पेमेंट प्‍लान के बारे में बताएंगे

... तो फिर फाइनल करते हैं सर. आप 20 परसेंट डाउन पेमेंट कर दीजिए, बाकी के 80 परसेंट हम बैंक से लोन करवा देंगे.

... और मेरी EMI कितनी बनेगी?

अरे सर, ये तो मैं आपको बताना भूल ही गया था. EMI की टेंशन मत लीजिए. ये तो फ्लैट का पजेशन मिलने के बाद ही चालू होगा.

.....और पेजेशन कब तक मिल जाएगा?

आपका 20 परसेंट वाला चेक क्‍ल‍ियर होते ही पूरी जानकारी आपके मेल पर भेज दी जाएगी.

इस तरह की ज्‍यादातर बातचीत किस मोड़ पर खत्‍म होती है, इसका अंदाजा लगाना ज्‍यादा मुश्किल काम नहीं है. एजेंट की बातों में पूरी दिलचस्‍पी ले रहा शख्‍स फोन काटने से पहले बोलता है, ''अबे हमें Ch***a समझा है क्‍या?''

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×