कोरोना चैलेंज में टॉयलेट को चाटने वाला शख्स संक्रमित: रिपोर्ट्स
टिकटॉक पर वायरल हो रहा है ‘कोरोनावायरस चैलेंज’
टिकटॉक पर वायरल हो रहा है ‘कोरोनावायरस चैलेंज’(फोटो: स्क्रीनशॉट)

कोरोना चैलेंज में टॉयलेट को चाटने वाला शख्स संक्रमित: रिपोर्ट्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस अब तक 19,000 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है. दुनियाभर की सरकारें, डॉक्टर्स इस वायरस से बचने के लिए लोगों को दिशानिर्देश फॉलो करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोग अभी भी इस संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. गैरजिम्मेदारी का ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक चैलेंज को पूरा करने के कारण शख्स कोरोना से संक्रमित हो गया. ये शख्स 'कोरोना चैलेंज' पर टिकटॉक वीडियो बना रहा था.

Loading...
टिकटॉक पर एक शख्स का टॉयलेट को जीभ से चाटते हुए वीडियो वायरल हुआ था. शख्स ने इसे ‘कोरोनावायरस चैलेंज’ बताया था.

ब्रिटिश न्यूज पोर्टल्स ने जर्नलिस्ट पीयर्स मॉर्गन के हवाले से बताया है कि 'कोरोनावायरस चैलेंज' करने वाला टिकटॉक यूजर अब खुद इस वायरस से संक्रमित है. पीयर्स मॉर्गन ने अपने शो गुड मॉर्निंग ब्रिटेन पर इसकी जानकारी देते हुए इसे 'कर्मा' बताया.

ये भी पढ़ें : कनिका के संपर्क में आने से प्रिंस चार्ल्स हुए COVID-19 के शिकार?

शख्स के इलाज की खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए पीयर्स मॉर्गन ने लिखा कि उसे अस्पताल में नहीं, बल्कि जेल में होना चाहिए.

'कोरोनावायरस चैलेंज' में लोग सार्वजनिक जगहों पर चीजों को चाटते रहे हैं. महामारी के दौरान लोगों का ऐसा करना गलत और अस्वस्थ्य है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस हरकत को गैरजिम्मेदाराना बताया है.

ब्रिटेन की न्यूज वेबसाइट The Mirror के मुताबिक, ये चैलेंज एक टिकटॉक इंफ्लूएंसर के प्लेन में टॉयलेट सीट चाटने के बाद शुरू हुआ था. इसके बाद कई यूजर्स का सार्वजनिक जगहों पर चीजों को चाटते हुए वीडियो सामने आया.

ये भी पढ़ें : प्रिंस चार्ल्स कोरोनावायरस से संक्रमित, पॉजिटिव आया टेस्ट: रिपोर्ट

COVID-19 से 19,000 से ज्यादा लोगों की मौत

अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, दुनियाभर में कोरोनावायरस के अब तक 4 लाख से ज्यादा केस हैं. इसमें से 1 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. दुनियाभर में COVID-19 से अब तक 19,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं.

कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित चीन है, जहां COVID-19 के 80,000 से ज्यादा केस हैं, लेकिन सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं. इटली में कोरोनावायरस के करीब 69,000 केस हैं और 6,800 से ज्यादा लोगों की मौत इस देश में हो चुकी है.

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन से पहले भीड़, बाद में सड़कों पर सन्नाटा, 20 तस्वीरें

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our भूतझोलकिया section for more stories.

    Loading...