विराट-अनुष्‍का की एक बार फिर शादी, यानी 49 फेरे, 49 वचन!
विराट-अनुष्‍का ने अगर हर अफवाह के वक्‍त शादी की होती तो, दोनों ने औसतन 49 वचन जरूर दिए होते
विराट-अनुष्‍का ने अगर हर अफवाह के वक्‍त शादी की होती तो, दोनों ने औसतन 49 वचन जरूर दिए होते(फोटो: योगेन शाह)

विराट-अनुष्‍का की एक बार फिर शादी, यानी 49 फेरे, 49 वचन!

क्रिकेट और बॉलीवुड, दोनों के दीवानों को जिस घड़ी का बेसब्री से इंतजार था, वो घड़ी बेहद नजदीक आती दिख रही है, पर एक रिपोर्ट के मुताबिक. कहीं से उड़ती-उड़ती खबर आई है कि विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा इसी महीने शादी करने जा रहे हैं. बताया तो ये भी जा रहा है कि विवाह समारोह 11-13 दिसंबर तक चलेगा. ध्‍यान रहे कि ये जानकारी एक रिपोर्ट के हवाले से आ रही है. हालांकि इन दोनों की सगाई, शादी या इससे मिलती-जुलती खबरें पहले कई बार आ चुकी हैं.

कितनी बार सगाई, कितनी बार लेंगे 7 फेरे?

आपको याद होगा कि इस साल की शुरुआत में विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा उत्तराखंड की पहाड़ियों पर न्‍यू ईयर का जश्‍न मनाते दिखे थे. तब एक फोटो खूब वायरल हुई थी. उस फोटो में ये जोड़ी एक पंडित के साथ नजर आ रही थी. तब ऐसी 'अफवाहनुमा खबर' या 'खबरनुमा अफवाह' खूब फैली थी कि इन दोनों ने सगाई कर ली है. हालांकि तब दोनों ने आगे आकर इसका खंडन कर दिया था.

अपने यहां किसी सिलेब्रिटी के साथ इस तरह की बातें एकदम आम हैं. कई बार ‘रिपोर्ट के हवाले से’, ‘नजदीकी लोगों के मुताबिक’, ‘सूत्रों के अनुसार’ सगाई या शादियां होती रहती हैं. अगर वैसी रिपोर्ट हर बार सच हो गई होती, तो जरा सोचिए, विराट-अनुष्‍का ने क्‍या अब तक 49 फेरों से कम लिए होते?

... और उन 49 वचनों में क्‍या-क्‍या शामिल होता?

मंडप पर सप्‍तपदी के दौरान जो 7 वचन लेते-देते हैं, उन्‍हें निभाने-निभाते ही जोड़ों को दिन में ध्रुवतारा नजर आने लगता है. ऐसे में विराट-अनुष्‍का ने अगर हर अफवाह के वक्‍त शादी की होती तो, दोनों ने तकरीबन 49 वचन जरूर दिए होते. वैसे आजकल कुछ उत्‍साही जोड़े 7 परंपरागत वचनों से आगे जाकर 2 वचन और देते हैं. इनमें एक कन्‍या भ्रूण से भेदभाव न करने की शपथ होती है. एक पर्यावरण की हिफाजत से जुड़ा होता है.

लेकिन अब जरा इन विराट-अनुष्‍का के बारे में सोचिए. 40वां, 41वां, 42वां वचन...और इससे भी आगे क्‍या-क्‍या?

कोहली कहते होंगे:

'अनुष्‍का से पूछे बगैर मैं अपने चेहरे का हुलिया नहीं बदलूंगा.'

'ग्राउंड पर विदेशी बॉलरों की इज्‍जत का थोड़ा-बहुत खयाल जरूर रखूंगा'

'अनुष्‍का को कोई नई फिल्‍म साइन करने से पहले मेरी इजाजत की जरूरत नहीं होगी'

'शादी के बाद अगर कोई ब्रेकअप की अफवाह उड़ाएगा , तो मैं हमेशा आगे आकर सफाई दूंगा'

'अनुष्‍का की फिल्‍म देखते वक्‍त नींद आने नहीं दूंगा'.... वगैरह-वगैरह

दीवानों को तो विराट-अनुष्‍का का साथ पसंद है!
दीवानों को तो विराट-अनुष्‍का का साथ पसंद है!
(फोटो साभार: Instagram/virat.kohli)

'विराट स्‍कोर' के पीछे कोहली, फ्लॉप के पीछे अनुष्‍का?

वैसे अफवाहें फैलाकर चटखारे लेने वाले हमेशा खुद भी बिजी रहते हैं, औरों को भी बिजी रखते हैं. कोहली का बल्‍ला बोल उठे, तो विराट स्‍कोर. अगर बल्‍ला रूठ गया, तो इसकी वजह स्‍टेडियम में बैठी अनुष्‍का!

क्रिकेटप्रेमियों को ये बात अच्‍छी तरह मालूम है कि कोहली अपनी बैटिंग को किसी फॉर्मूले से नहीं बांधते हैं. मूड अच्‍छा हो, तो बॉलर को खूब मारते हैं. मूड बिगड़ा हो, तो और मारते हैं.

जब तक आप इस आखिरी लाइन को पढ़ रहे होंगे, तब तक इनकी शादी के समारोह के खंडन की खबरें भी आनी शुरू हो गई होंगे. अच्‍छा है, आगे हमें एक बार फिर से दोनों की शादी की खुशखबरी मिलेगी.

(क्विंट हिंदी के वॉट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए.)