बाढ़ से बिहार की तकलीफ पर देश की नजर जाए, इसलिए पानी में उतरी मॉडल
बारिश का कहर और मुस्कुराती लड़की
बारिश का कहर और मुस्कुराती लड़की(फोटो: Facebook.com/sauravanuraj)

बाढ़ से बिहार की तकलीफ पर देश की नजर जाए, इसलिए पानी में उतरी मॉडल

बिहार की राजधानी पटना के कई इलाकों में बारिश की वजह से बाढ़ जैसी स्‍थ‍िति पैदा हो गई है. सूबे के डिप्टी सीएम के घर से लेकर अस्पताल, दुकान, सड़क, हर तरफ पानी ही पानी भर चुका है. लेकिन इस बीच पटना में पानी के बीचों-बीच एक मॉडल की मुस्कुराते हुए, अलग-अलग पोज में फोटोशूट की तस्‍वीरें वायरल हो रही हैं. कई लोग इस फोटो की तारीफ कर रहे हैं, तो कुछ इसे असंवेदनशील मान रहे हैं.

Loading...

लेकिन ये तस्‍वीरें लेने वाले फोटोग्राफर की मानें, तो दुनिया को पटना की खस्ताहाली दिखाने का ये एक अनोखा तरीका है. फोटोग्राफर सौरव अनुराज के मुताबिक, इस फोटोशूट के पीछे मकसद है कि पटना की सड़कों पर जलजमाव को एक अलग अंदाज में दिखाया जाए, ताकि दूसरे लोग यहां फंसे लोगों की मदद करें.

(फोटो: Facebook.com/sauravanuraj)

सौरव ने अपने फेसबुक पर लिखा है:

“ये फोटोशूट हमने इसलिए किया था, ताकि पटना के हालात के बारे में पूरे देश को पता चले. लोग दुख भरी स्टोरी से ज्यादा प्रभावित नहीं होते हैं, बिहार में कुछ भी हो, बाहर के लोगों को फर्क नहीं पड़ता है. इसलिए ये फोटोशूट किया. अब बाहर से कई लोग बिहार की बारिश में लोगों की मदद करने के लिए मुझे मैसेज कर रहे हैं.”
(फोटो: Facebook.com/sauravanuraj)

'बारिश का कहर, फिर क्यों मुस्कुरा रही हो?'

सौरव ने बाढ़ जैसे हालात में मुस्कुराती मॉडल को लेकर भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा:

“इस फोटो में मॉडल के मुस्कुराने की वजह यही है कि हम लोगों को बता सकें कि सबको एक-दूसरे के साथ मिलकर जरूरतमंद लोगों की मदद करनी है. लोगों के चेहरे पर मुस्कान लानी है,”
(फोटो: Facebook.com/sauravanuraj)

फोटो में दिख रही मॉडल कौन है?

रेड ड्रेस में पानी में खड़ी पोज देती मॉडल का नाम अदिति सिंह है. अदिति निफ्ट पटना की छात्रा हैं. ये फोटो पटना के बोरिंग रोड, नागेश्वर कॉलोनी और एसके पूरी इलाके में शूट किया गया है.

(फोटो: Facebook.com/sauravanuraj)

बता दें कि बिहार में 4 दिनों में 29 लोगों की बारिश की वजह से मौत हो चुकी है. पटना के कई इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति है. लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जुटी है.

बिहार सरकार ने पटना के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में खाने के पैकेट और दवाइयां पहुंचाने के लिए भारतीय वायुसेना से दो हेलि‍कॉप्टरों की मांग की है.

ये भी पढ़ें : बिहार:बारिश की वजह से अबतक 29 लोगों की मौत,वायु सेना से मांगी मदद

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    Loading...