Facebook और Instagram फिर हुए डाउन, लोगों ने की शिकायत
Facebook और Instagram फिर हुए डाउन, लोगों  ने की शिकायत
(फोटो: iStock) 

Facebook और Instagram फिर हुए डाउन, लोगों ने की शिकायत

सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म फेसबुक और फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम मंगलवार रात करीब दो घंटे तक डाउन रहे. कई यूजर ने इस दौरान ट्विटर पर शिकायत की कि उन्हें वेबसाइट खोलने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है और ऐप पर लोगों के अकाउंट खुल नहीं पा रहे.

कुछ ही घंटे पहले दुनियाभर में फेसबुक मैसेंजर के डाउन होने की भी खबर थी. हाल ही में कई बार फेसबुक के डाउन होने की खबर आ चुकी है. दो दिन पहले ही 18 नवंबर को फेसबुक की वेबसाइट और ऐप डाउन हो गए थे, जिससे दुनियाभर में यूजर को फेसबुक चलाने में दिक्कत आई.

अब एक बार फिर दुनिया के कई हिस्सों में यूजर शिकायत कर रहे हैं. कहीं अकाउंट नहीं खुल रहा है, कहीं पोस्ट अपडेट करने में दिक्कत आ रही है, तो कहीं लॉगइन नहीं हो पा रहा है. कमेन्ट सेक्शन में किसी की डीपी नहीं दिख रही है. लोगों का कहना है ये समस्या वेबसाइट और ऐप, दोनों के साथ हो रही है.

फेसबुक लॉगइन करने पर इस तरह का मैसेज दिख रहा है:
"Facebook is down for required maintenance right now, but you should be able to get back on within a few minutes."

इंस्‍टाग्राम का पेज भी लोड नहीं हो रहा था. हालांकि इसका ऐप काम कर रहा था.

फेसबुक ने आधिकारिक बयान में कहा है, “हमें पता है कि कुछ लोगों को फेसबुक और इसके फैमिली ऐप इस्तेमाल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, हम इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं”

इससे पहले ब्लूमबर्ग ने खबर दी थी की कुछ फेसबुक यूजर ऐप का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, और इसके बाद ये समस्या इंस्टाग्राम में भी होने लगी.

फेसबुक ने फिलहाल रुकावट का कारण नहीं बताया है.

सोशल मीडिया पर लोगों ने की शिकायतें

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    वीडियो