बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत कहो... अब ‘मत थूको’
गांधी जयंती पर पूरे होंगे स्वच्छ भारत मिशन के 5 साल
गांधी जयंती पर पूरे होंगे स्वच्छ भारत मिशन के 5 साल(फोटो: Altered by Quint Hindi)

बुरा मत देखो, बुरा मत सुनो, बुरा मत कहो... अब ‘मत थूको’

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर सोशल मीडिया पर भी सफाई को लेकर कैंपेन चल पड़ा है. ट्विटर पर दिनभर #ThukMat हैशटैग ट्रेंड करता रहा. इस हैशटैग के जरिए यूजर्स लोगों से सड़कों पर जगह-जगह नहीं थूकने की अपील कर रहे हैं. लोगों ने स्वच्छता बनाए रखने को लेकर कई पोस्ट शेयर किए.

Loading...
इस हैशटैग के साथ यूजर्स ने लोगों से देश को साफ रखने की अपील की है.

ऐड कैंपेन के बाद ट्रेंड हुआ हैशटैग

ये हैशटैग एक एड कैंपेन के बाद ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. छोटे पॉकेट साइज सिप्टन्स (थूकने के लिए पैकेट) बनाने वाली कंपनी EzySpit ने गांधी जयंती से पहले एक ऐड कैंपेन रिलीज किया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को सपोर्ट करते इस वीडियो में लोगों से पब्लिक जगहों पर नहीं थूकने की अपील की गई है.

वीडियो में कंपनी ने थूकने के लिए EzySpit पैकेट का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है. कंपनी के मुताबिक, ये स्पिट पैकेट इसे सेमी-सॉलिड बायोडिग्रेडेबल वेस्ट में बदल देते हैं, जो बाद में खाद के तौर पर इस्तेमाल की जा सकती है.

लोगों ने की कैंपेन की तारीफ

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इस कैंपेन की तारीफ की है. एक यूजर ने लिखा, ‘सभी तैयार हो जाएं और देश को साफ रखें. जमीनी स्तर पर इतने बड़े मुद्दे पर काम करने वाले लोगों को सलाम.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत कैंपेन लॉन्च कर पांच साल में स्वच्छ भारत प्राप्त करने का लक्ष्य रखा था. बुधवार, 2 अक्टूबर को देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाएगा.

ये भी पढ़ें : स्वच्छ भारत अभियान के लिए पीएम मोदी को ‘ग्लोबल गोलकीपर’अवॉर्ड 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our सोशलबाजी section for more stories.

    Loading...