IRCTC का शानदार ऑफर,15 हजार से भी कम में 9 दिन घूमें हिमाचल प्रदेश

इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को चंडीगढ़, मनाली और शिमला घूमने का मौका मिलेगा.

Published
लाइफस्टाइल
2 min read
IRCTC Himachal Pradesh Tour Package: आईआरसीटीसी का हिमाचल प्रदेश टूर पैकेज.
i

हिमाचल प्रदेश अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शिल्पकला की वजह से पॉपुलर टूरिस्ट प्लेस है. हिमाचल में हर साल लाखों की संख्या में सैलानी आते हैं. अगर आप भी हिमाचल प्रदेश की सुंदरता का नजारा देखना चाहते हैं तो, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (IRCTC) अपने यात्रियों के लिए शानदार टूर पैकेज लेकर आया है.

इस टूर पैकेज के तहत यात्रियों को चंडीगढ़, मनाली और शिमला घूमने का मौका मिलेगा. आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, यह टूर पैकेज 8 रात और 9 दिनों के लिए है. यह 4 फरवरी से शुरू होगा.

iRCTC Himachal Pradesh Tour Package.
iRCTC Himachal Pradesh Tour Package.
(फोटो- i stock)

IRCTC Himachal Pradesh Tour Package: टूर पैकेज की सुविधाएं

IRCTC ने इस टूर पैकेज का नाम ‘हिमाचल फैंटसी’ रखा है. इस टूर पैकेज में यात्री हैदराबाद से अपने सफर की शुरुआत करेंगे. यात्री तेलंगाना एक्सप्रेस से 4 फरवरी को सुबह 6 बजकर 50 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होंगे. दिल्ली में थोड़ी देर रुककर यात्री शिमला के लिए रवाना होंगे. शिमला के बाद मनाली, उसके बाद सोलंग वैली और बाद में चंडीगढ़ के लिए घुमाया जाएगा.

IRCTC Himachal Pradesh Tour Package: 
IRCTC Himachal Pradesh Tour Package: 
(फोटो- irctc ऑफिशियल वेबसाइट)

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्री स्लिपर/थर्ड एसी क्लास से यात्रा करेंगे. इस पैकेज में ट्रेन का टिकट, दिल्ली, शिमला, चंडीगढ़ और मनाली में एसी कमरों में रुकने का खर्च शामिल है. इसके अलावा ब्रेकफास्ट और डिनर की भी सुविधा यात्रियों को मिलेगी. यात्रियों के लिए साइट सीइंग के लिए एसी ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की जाएगी और ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा. इस पैकेज में टोल, पार्किंग के चार्जेस भी शामिल है. अगर यात्री यात्रा के दौरान अन्य कोई सुविधा चाहता है, तो उसे अलग से पैसे देने होंगे.

टूर पैकेज में प्रति व्यक्ति खर्च

आईआरसीटीसी का हिमाचल प्रदेश टूर पैकेज की कीमत.
आईआरसीटीसी का हिमाचल प्रदेश टूर पैकेज की कीमत.
(फोटो- irctc ऑफिशियल वेबसाइट)

इस टूर पैकेज के लिए प्रति सिंगल व्यक्ति 30,465 रुपए, डबल शेयरिंग के लिए 21, 580 रुपये और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 17, 860 रुपये देने होंगे. वहीं टूर में बच्चों का चार्ज अलग से देना होगा. 5 से 11 साल तक के बच्चों के लिए 8,785 रुपये (बेड के साथ), बिना बेड के एक बच्चे के लिए 6, 595 रुपये खर्च देना होगा.

स्लिपर क्लास में प्रति व्यक्ति खर्च 27, 365 रुपये, डबल शेयरिंग के लिए 18, 480 और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 14, 760 रुपये खर्च देना होगा.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!