कंडोम भूल जाइए, अब एक बटन से ही कंट्रोल होगा स्पर्म
मार्केट में जल्द ही पुरुषों के लिए एक नई टेक्नोलॉजी आने वाली है.
मार्केट में जल्द ही पुरुषों के लिए एक नई टेक्नोलॉजी आने वाली है.(फोटो: iStock)

कंडोम भूल जाइए, अब एक बटन से ही कंट्रोल होगा स्पर्म

सेक्स के दौरान महिलाएं प्रेगनेंसी से बचने के लिए अक्सर गर्भनिरोधक गोलियों का इस्तेमाल करती हैं या फिर फीमेल कंडोम उपयोग में लाती हैं. लेकिन पुरुषों के पास सिर्फ एक ही ऑप्शन है. महिलाओं को अनचाहे गर्भ से बचाने के लिए पुरुष सिर्फ कंडोम का ही इस्तेमाल कर सकते हैं. फिलहाल उनके पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है. लेकिन अब उन्हें इस समस्या का समाधान मिल सकता है.

रिसर्चरों के मुताबिक, पुरुषों के लिए लंबे समय से गर्भनिरोधक दवाइयां बनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन उन्हें इसमें कुछ खास कामयाबी नहीं मिल पाई है.

कुछ पुरुषों का भी मानना है कि सेक्स के दौरान कंडोम के इस्तेमाल से उन पलों का मजा कम हो जाता है. लेकिन महिलाओं को अनचाहे गर्भ से बचाने के लिए मजबूरी में ये इस्तेमाल करना पड़ता है. लेकिन अब पुरुषों को इसका विकल्‍प मिल सकता है.

क्या है समाधान

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही पुरुषों के लिए एक नई टेक्नोलॉजी आने वाली है. इसके तहत उन्हें कंडोम के इस्तेमाल से निजात मिल जाएगी और अनचाहे गर्भ से भी छुटकारा मिल जाएगा.

सेक्स के दौरान पुरुष इस तकनीक को अपने शरीर पर लगा लेंगे. एक बटन को स्विच ऑन या ऑफ करके पुरुष स्पर्म को कंट्रोल कर सकेंगे. दरअसल, ये तकनीक स्पर्म की नली से जुड़ा होगा, जो इस नली को खोलने या ब्लॉक करने में सक्षम होगा.

ये तकनीक त्वचा के जरिए शरीर में दवा पहुंचाएगा और शरीर में एक धीमी गति से रिलीज हो जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पुरुषों के शरीर पर कोई बुरा असर भी नहीं होगा. इस तरह सिर्फ बटन को ऑन या ऑफ करके पुरुष अपने स्पर्म को कंट्रोल कर सकेंगे.

ये तकनीक जर्मनी में, यूरोलॉजी के एक प्रोफेसर ने विकसित की है. इसे शुक्राणु नलिकाओं में प्रत्यारोपित किया जा सकता है और 2 सेमी से कम लंबे स्विच के साथ खोला और बंद किया जा सकता है.

हालांकि लोगों को ये तकनी‍क कब तक मिल पाएगी, इस बारे में पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढ़ें : मोरारी बापू की कथा में पहुंची सेक्स वर्करों को मिला बेटी सा सम्मान

ये भी पढ़ें : सेक्सॉल्व: क्या एक रिलेशनशिप के लिए रोजाना सेक्स जरूरी है?

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our रिलेशनशिप section for more stories.

    वीडियो