बिल्डरों से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं? क्विंट को बताइए अपनी कहानी

बिल्डरों से ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं? क्विंट को बताइए अपनी कहानी

My रिपोर्ट

वीडियो एडिटर: कुणाल मेहरा

प्रोड्यूसर: आस्था गुलाटी

Loading...

बिल्डिंग में फ्लैट मिलने में हो रही है देरी, खराब कंस्ट्रक्शन है या सुविधाएं नहीं हैं. अगर आप भी ऐसी ही परेशानी से गुजर रहे हैं तो घबराइए मत. क्योंकि क्विंट की My रिपोर्ट सुन रही है आपकी आवाज.

द क्विंट को कई सिटिजन जर्नलिस्ट ने अपनी-अपनी दिक्कतों के बारे में बताया.आखिर कैसे वो बिल्डर्स से परेशान हैं. किसी को अपार्टमेंट नहीं मिला तो किसी को जो सुविधाएं बताई गई थीं वो नहीं मिलीं.

गुरुग्राम में BPTP 'पार्क स्पेसियो' के घर खरीदारों का कहना है कि घर कब मिलेगा, इसकी कोई गारंटी नहीं होती है. ऐसा हर जगर चल रहा है. सिटिजन जर्नलिस्ट संचित कपूर ने क्विंट को लिखा-

2010 में फ्लैट बुक करने के बाद हमें बताया गया था कि 36 महीने में घर बनकर तैयार हो जाएगा, और मार्च 2014 तक दे दिया जाएगा. अब उस बात को 5 साल हो चुके हैं, कहां है घर कब मिलेगा?
संचित कपूर, घर खरीदार

Dr Sarita Punia, who booked a flat in May 2010 in Noida’s ‘Lotus Panache’ by 3C builders, has a similar story. She was to get possession of her flat in 2013, but reported to The Quint that even after a 6-year delay, the builders have failed to deliver the project.

A delay in possession leads to increased financial strain on homebuyers, who pay monthly EMIs. The situation is worse for those who live in rented properties. Samarth Agarwal, a flat-owner of Lotus Panache, says,

डॉ. सरिता पुनिया की भी यही कहानी है. उन्होंने 3C बिल्डर के ‘लोटस पनाश’ में मई 2010 में फ्लैट बुक किया था. उन्हें घर का पजेशन 2013 में मिलना था. लेकिन सरिता अब क्विंट को बताती हैं कि 6 साल के बाद भी घर नहीं मिल सका है.

मैंने 52 लाख रुपये का घर खरीदा था, जिसमें मैंने 95% पैसे दे चूका हूं यानि 46 लाख रुपये. लेकिन अभी भी मुझे फ्लैट नहीं मिला है, मुझे EMI भी देनी होती है और अभी जहां रह रहा हूं उसका रेंट भी देना होता है
डॉ. सरिता पुनिया, घर खरीदार

देरी से पजेशन मिलने पर घर खरीदारों का बोझ बढ़ जाता है, क्योंकि कई लोग EMI देते है, और ये स्थिति उनके लिए और भी खराब है जिन्होंने घर खरीदा है लेकिन पजेशन न मिलने के कारण आज भी किराए पर रहे हैं. EMI भी भर रहे हैं.

अगर आपको भी अब तक अपने सपनों का घर नहीं मिला है तो आपकी आवाज सुनेगा क्विंट का My रिपोर्ट

(सभी 'माई रिपोर्ट' ब्रांडेड स्टोरिज सिटिजन रिपोर्टर द्वारा की जाती है जिसे क्विंट प्रस्तुत करता है. हालांकि, क्विंट प्रकाशन से पहले सभी पक्षों के दावों / आरोपों की जांच करता है. रिपोर्ट और ऊपर व्यक्त विचार सिटिजन रिपोर्टर के निजी विचार हैं. इसमें क्‍व‍िंट की सहमति होना जरूरी नहीं है.)

ये भी पढ़ें : ‘लोटस पनाश’: EMI भर रहे होम बायर्स, कहा- फ्लैट मिलने की उम्मीद कम

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our My रिपोर्ट section for more stories.

My रिपोर्ट
    Loading...