ADVERTISEMENT

My Report Impact : 3 साल से रूका था पैसा, 3 हफ्ते में मिला-क्विंट की खबर का असर

मुझे 2019 से CSIR से अपना 7 महीने का फेलोशिप वजीफा नहीं मिला था- श्रेया मित्तल

Published

पिछले कुछ हफ्ते मेरे लिए वास्तव में बहुत अच्छे रहे हैं, क्योंकि मुझे 2019 से जिस समस्या से जूझना पड़ रहा था, उसका समाधान हो गया है. मेरा नाम श्रेया मित्तल है और मैंने दिल्ली के श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में भौतिकी और खगोल भौतिकी विभाग से पीएचडी की है.

ADVERTISEMENT

मुझे वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) से दो साल का फेलोशिप वजीफा मिलना था, लेकिन एक मानवीय त्रुटि के कारण, मुझे अभी 1 साल और 5 महीने का वजीफा मिला है, और 7 महीने का वजीफा जो 3 लाख के आस-पास है वो कट गया था.

मैंने सीएसआईआर के प्रमुख से लेकर पीएमओ तक कई लोगों को लिखा था और यहां तक ​​कि एक आरटीआई भी दायर की थी, लेकिन मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ. अंत में मैं अपने समाधान के लिए क्विंट के पास पहुंची. मेरी कहानी 3 जून 2022 को द क्विंट के माई रिपोर्ट सेक्शन में प्रकाशित हुई थी.

मैंने उम्मीद नहीं की थी कि मेरी समस्या का समाधाना इतनी जल्दी हो जाएगा. मेरी रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद, मुझे एक-दो दिन के अंदर सीएसआईआर से मेल आया जिसमें मेरी समाप्ति को रद्द किया गया. मेल में लिखा था कि मुझे मेरा 7 महीने का वजीफा मिलेगा. इसके बाद 2 या 3 हफ्तों के अंदर मेरे वजीफे की देय राशि मेरे बैंक खाते में पहुंच गई.

ADVERTISEMENT

मैं द क्विंट की पूरी टीम को धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने मेरा समर्थन किया और इस काम के लिए काम किया. यह आप सभी की वजह से है कि हम शोधकर्ताओं के पास आवाज उठाने की ताकत है.

आप भी क्विंट की माई रिपोर्ट तक पहुंच सकते हैं

एक फोटो क्लिक करें, एक वीडियो शूट करें. इसे हमें 9999008335 पर व्हाट्सएप करें या myreport@thequint.com पर ईमेल करें. आप thequint.com पर भी लॉग ऑन कर सकते हैं या bit.ly/MyReportTeam पर माई रिपोर्ट टीम में शामिल हो सकते हैं. अनुभवी पत्रकारों की हमारी टीम आने वाली कंटेंट को स्कैन करती है और सबमिशन में उद्धृत जानकारी को सत्यापित करती है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, my-report के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  My Report 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×