‘राजी’ के एक्टर अश्वथ भट्ट के साथ हुआ इंश्योरेंस फ्रॉड

जब उन्हें जमा किए गए प्रीमियम के आधे से भी कम पैसे- 29,000 रुपये मिले तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है.

Published
My रिपोर्ट
2 min read

वीडियो एडिटर: विवेक गुप्ता

'राजी' और 'हैदर' में अपनी अदाकारी के जरिए पहचान बनाने वाले बॉलीवुड एक्टर अश्वथ भट्ट कुछ हफ्ते पहले एक इंश्योरेंस फ्रॉड के शिकार बने. जब उन्हें जमा किए गए प्रीमियम के आधे से भी कम पैसे- 29,000 रुपये मिले तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है.

कड़कड़डूमा ब्रांच के एक कर्मचारी मेरे पास आते हैं और कहते हैं कि आप मेरे क्लाइंट हैं चार-पांच सालों से तो बेहतर है कि हम आपकी पॉलिसी ट्रेडिशनल से यूलिप में ले आएंगे. आपका जो भी फंड होगा उसकी पॉलिसी ले लेंगे, बाकी जो बचेगा, दो प्रीमियम वो हम रख लेंगे. उनलोंगों ने मेरी पॉलिसी को ट्रांसफर करने के लिए ले ली, जबकी उसको सरेंडर कर दिया.
अश्वथ भट्ट, एक्टर

कर्मचारी का दावा है कि पॉलिसी ट्रांसफर कर दी गई थी. जब अश्वथ ने कर्मचारी से पूछा कि मेरी पॉलिसी सरेंडर हुई है या मैंने बदली है? तब कर्मचारी ने बताया कि आपने उसे बदली है. इसे फंड ट्रांसफर बोलते हैं.

PNB ने भट्ट को बताया कि इसमें शामिल दो कर्मचारियों में से एक को नौकरी से निकाल दिया गया है जबकी दूसरी कर्मचारी अभी भी पीएनबी में है. उसने अश्वथ को फोन पर कहा-

जिंदगी में हमसे कई गलतियां हो जाती हैं. लेकिन इसके बाद हम सामने वाले शख्स से बात करने के काबिल भी नहीं होते कि बात करें. तो एक ही शब्द कहना चाहूंगी सर, सॉरी. जो कुछ भी हुआ उसकी मैं जिम्मेदार हूं. 

अश्वथ ने पीएनबी मेटलाइफ और पुलिस में शिकायत की. उन्होंने ग्राहकों को 'सतर्क और सावधान' रहने के भी उपाय बताए. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

भट्ट को अपने बचे हुए 1.5 लाख रुपये का इंतजार है. हालांकि क्विंट के सवालों का जवाब देने से पीएनबी के एक सीनियर अधिकारी ने इनकार कर दिया.

(सभी 'माई रिपोर्ट' ब्रांडेड स्टोरिज सिटिजन रिपोर्टर द्वारा की जाती है जिसे क्विंट प्रस्तुत करता है. हालांकि, क्विंट प्रकाशन से पहले सभी पक्षों के दावों / आरोपों की जांच करता है. रिपोर्ट और ऊपर व्यक्त विचार सिटिजन रिपोर्टर के निजी विचार हैं. इसमें क्‍व‍िंट की सहमति होना जरूरी नहीं है.)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!