ADVERTISEMENT

Bhagwant Mann सरकार: 6 महीने पूरे-AAP ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड,विपक्ष पर निशाना

Bhagwant Mann Government: AAP ने कहा- भगवंत मान की सरकार किसानों और जनता की सरकार

Published
न्यूज
2 min read
Bhagwant Mann सरकार: 6 महीने पूरे-AAP ने पेश किया रिपोर्ट कार्ड,विपक्ष पर निशाना
i

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने शनिवार, 17 सितंबर को पंजाब (Punjab) की जनता के सामने छह महीने की सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया. पंजाब आप के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि, पिछली सरकारों ने केवल जनता को बेवकूप बनाया और करदाताओं के पैसे को अपना खजाना भरने के लिए खर्च किया लेकिन इस सरकार ने पहले दिन से शानदार काम किया.

ADVERTISEMENT

कंग ने कहा कि, "मैं कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा और एसएडी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल को चुनौती देता हूं कि वे अपने दशकों पुराने शासन के दौरान सरकार बनाने के बाद छह महीने के अंदर किए गए किसी भी बड़े काम को बताए. उन्होंने सिर्फ लोगों को लूटा और अब आप के साफ-सुथरे कामकाज से इतने निराश हैं कि वे निराधार आरोप लगा रहे हैं."

भगवंत मान सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि, "मान सरकार ने अपने चुनावी वादे के अनुसार 20,000 नौकरियां दी हैं और 9000 संविदा कर्मचारियों की नौकरियों को नियमित किया है."

मान सरकार को किसानों और जनता की सरकार बताते हुए कहा कि, "पंजाब के इतिहास में पहली बार मान सरकार द्वारा मूंग की खेती के लिए एमएसपी दी गई. पंजाब में पानी और मिट्टी की उर्वरता को बचाने के लिए पंजाब सरकार किसानों को 1500 रुपये की प्रोत्साहन राशि दे रही है. मालवा क्षेत्र के कपास किसानों को 2020 से लंबित मुआवजे को भी मान सरकार ने मंजूरी दे दी. यह किसान हितैषी और जनहितैषी सरकार है."

ADVERTISEMENT

मोदी सरकार पर भी साधा निशाना

कंग ने कहा, "गैंगस्टर शासन का सफाया करने के लिए मान सरकार ने एक एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया और संगठित अपराध से जुड़े 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि पंजाब में ड्रग्स की तस्करी को खत्म के लिए 4000 से अधिक पेडलर्स को गिरफ्तार किया गया है."

उन्होंने यह भी कहा कि, "पुलिस को सिद्धू मूसेवाला मामले में गैंगस्टरों का रिमांड भी मिला ताकि उनके फैंस और परिवार को न्याय मिल सके. पिछली सरकारों में केवल इन अपराधियों को संरक्षण दिया गया था.

बीजेपी पर हमला बोलते हुए कंग ने कहा कि मोदी सरकार ने लाखों नौकरियां पैदा करने का वादा किया था, लेकिन उनके शासन के महज 8 साल में बेरोजगारी देश के इतिहास में सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई है.

उन्होंने कहा कि आप सरकार पंजाब के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और सीएम मान के नेतृत्व में सभी लंबित वादों को जल्द ही पूरा करेगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×