ADVERTISEMENTREMOVE AD

यूपी विधानपरिषद में भी बीजेपी की जीत महत्वपूर्ण है: सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी ने कहा कि बीजेपी वो दल है जो ग्राम प्रधान से पार्षद तक को विधायक बनाने का दम रखती है

Published
न्यूज
2 min read
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
ADVERTISEMENTREMOVE AD

यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि विधानसभा में हमें भारी बहुमत मिला है. अब विधानपरिषद में भी जीत अत्यंत महत्वपूर्ण है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को स्थानीय निकाय चुनाव की ²ष्टि से प्रदेश भर के महापौर, नगर पालिका के चेयरमैन और ग्राम प्रधान सभी पार्षदों के साथ संवाद कार्यक्रम में कही. बैठक में जुड़े 32 हजार से अधिक लोगों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी के अधिकृत प्रत्याशियों को भारी मतों से विजय बनाकर विधानपरिषद में बहुमत दिलाने को कहा. जिससे निर्बाध रूप से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनओं का लाभ लोक कल्याण और गरीबों के कल्याण के लिए तेजी से किया जा सके.

मुख्यमंत्री योगी ने वर्चुअली बैठक में जुड़े बीजेपी के सभी पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों, पार्षदों, ग्राम पंचायत अधिकारियों से कहा कि 9 अप्रैल को विधानपरिषद चुनाव होने हैं. इसलिए अगले 04-05 दिन प्रत्याशियों को विजय दिलाने के लिए रणनीति बनाकर काम करें. ऐसी कार्ययोजना बनाए जिससे हरेक सीट पर बीजेपी को जीत हासिल हो सके.

उन्होंने कहा कि प्रदेश के अधिकतर ब्लाक प्रमुख भी बीजेपी के समर्थक हैं. 17 में से 14 महापौर हैं. कई चेयरमैन भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं. इन सबका सहयोग लेकर प्रत्याशियों को जिताने का काम करें. उन्होंने कहा कि प्रदेश में 17 नगर निगम हैं। भारत सरकार और राज्य सरकार के सहयोग से स्मार्ट सिटी और अमृत योजना के तहत काम चल रहा है.

योगी ने कहा कि बीजेपी वो दल है जो ग्राम प्रधान से पार्षद तक को विधायक बनाने का दम रखती है. साधारण कार्यकर्ता भी उच्च पद तक जा सकता है. उन्होंने जनता से बीजेपी के प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए कहा कि मोदी के गरीब कल्याण, लोक कल्याण के विजन को और नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के विजन को आगे बढ़ाने का काम करें. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल से शुरू हो रहे वासंतिक नवरात्रि की बधाई दी. उन्होंने कहा कि वो मां जगत जननी से यही प्रार्थना करते हैं कि प्रदेश के विकास और उसको आगे बढ़ाने वाले सभी लोगों को यशस्विता प्रदान करें.

योगी ने कहा कि विकास का कार्य किस रूप में आगे बढ़ रहा है इसके लिए हम एक नई प्रतिस्पर्धा को खड़ा कर सकते हैं. ग्राम पंचायतों को स्मार्ट विलेज के रूप में स्थापित करने की हमारी योजना है.

ग्राम प्रधान, वार्ड सदस्यों, पार्षदों, सभासदों, महापौर, विधायक, सांसदों के साथ आयोजित वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वारणसी से ग्राम पंचायत सदस्य मोनिका पाठक ने संवाद किया.

लखनऊ से राजाजीपुरम के पार्षद राजीव कृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं. आपके कार्यकाल में मुख्यमंत्री अन्न योजना से जनता को काफी लाभ मिला। जनता आपको धन्यवाद दे रही है। मतदान भी आपके पक्ष में किया.

आगरा के महापौर नवीन जैन ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि आगरा के लोगों में हर्ष की लहर है. आम जनमानस में सरकार के प्रति अच्छे काम किये जाने की संभावनाएं आगे बन रही हैं. महापुरुषों को सम्मान देने की ²ष्टि में काफी काम हुआ. महाराणा प्रताप और जाट समाज के योद्धा की मूर्ति तैयार की गई है। लोकार्पण आपके करकमलों में लोकार्पण होना है.

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×