ADVERTISEMENTREMOVE AD

कठुआ गैंगरेप-मर्डर केस: 10 जून को सुबह 10 बजे आएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जम्मू के बाहर हुई कठुआ रेप केस की सुनवाई

Updated
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के गैंगरेप और मर्डर केस की सुनवाई पूरी हो गई है. ये सुनवाई पठानकोट कोर्ट में चल रही थी. अब फैसला 10 जून को सुनाया जाएगा. बता दें की इस केस में आखिरी डेवलपमेंट रविवार को आया था जब केस से जुड़े अधिकारियों ने कहा था कि सोमवार तक सुनवाई पूरी हो सकती है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर जम्मू के बाहर हुई सुनवाई

कठुआ में वकीलों कि ओर से क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को चार्जशीट दाखिल करने से रोकने के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले को जम्मू-कश्मीर से बाहर भेज दिया गया था. बीते साल जून के पहले सप्ताह में पठानकोट की जिला एवं सत्र अदालत में रोजाना कैमरे की निगरानी में मामले की सुनवाई शुरू की गई थी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच के मामला संभालने के बाद जम्मू क्षेत्र में राजनीतिक उथल-पुथल देखी गई. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में एक किशोर और दो पुलिस अधिकारियों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन पर सबूत नष्ट करने का आरोप था.

कठुआ रेप केस की आंच राजनीतिक पार्टियों तक भी पहुंची

कठुआ रेप केस मामला इतना बढ़ा कि इसकी आंच जम्मू-कश्मीर की तत्कालीन सरकार कर पहुंची. पीडीपी-बीजेपी की तत्कालीन सरकार के लिए ये कांड विवाद का विषय बन गया. मामले में क्राइम ब्रांच कि ओर से गिरफ्तार लोगों के समर्थन में हिंदू एकता मंच की रैली में भाग लेने के लिए बीजेपी को अपने दो मंत्रियों चौधरी लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा को बर्खास्त तक करना पड़ा था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×