ADVERTISEMENTREMOVE AD

अयोध्या: 10वीं की छात्रा की मौत, परिवार ने टीचर पर लगाया हत्या-रेप का आरोप

परिवार ने आरोप लगाया कि स्कूल ने कहा कि बच्ची झूले से गिर गई है और उसे चोट आई है.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में एक स्कूल में संदिग्ध परिस्थितियों में एक छात्रा की मौत हो गई है. जहां स्कूल प्रशासन ने कहा कि झूले से गिरकर उसकी मौत हुई, वहीं एक सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद बच्ची के परिवार ने स्कूल प्रशासन पर हत्या का मामला दर्ज करवाया है. परिवार ने रेप का आरोप भी लगाया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्कूल प्रबंधक, प्रिंसिपल और स्पोर्ट्स टीचर पर मामला दर्ज कर लिया है, वहीं स्पोर्ट्स टीचर को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जा रही है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

क्या है मामला?

पुलिस को दी शिकायत में परिवार ने आरोप लगाया है कि स्कूल बंद होने के बावजूद बच्ची को 26 मई को स्कूल बुलाया गया. स्कूल की प्रिंसिपल ने शुक्रवार सुबह बच्ची को फोन कर के स्कूल बुलाया. इसके बाद स्कूल से फोन आया कि वो झूले से गिर गई है और उसे चोट आई है, स्कूल प्रशासन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है.

परिवार ने आरोप लगाया कि स्कूल ने कहा कि बच्ची झूले से गिर गई है और उसे चोट आई है.

पिता का आरोप है कि स्कूल प्रबंधक और स्पोर्ट्स टीचर ने उसका रेप किया और साजिश को छिपाने के लिए उसे छत से नीचे फेंक दिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें बच्ची बिल्डिंग से नीचे गिरती दिखाई दे रही है.

बच्ची के रिश्तेदार, मनोज कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "बच्ची के पिता को स्कूल से फोन आया कि वो झूले से गिर गई है. हमें पता चला कि उसे अस्पताल ले जाया गया. हमें शाम तक गुमराह किया गया कि वो झूले से गिरी है, जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि उसे ऊपर से फेंका गया है." उन्होंने मामले की सही न्यायिक जांच की मांग की है.

0

स्कूल प्रबंधक, स्पोर्ट्स टीचर पर मामला दर्ज

बच्ची के पिता की तहरीर पर स्कूल के प्रबंधक बृजेश यादव, प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया और स्पोर्ट्स टीचर अभिषेक कनौजिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने कैंट थाने में गैंगरेप, साजिश, साक्ष्य मिटाने, पॉस्को और हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. साथ ही जिस जगह पर छात्रा छत से गिरी थी, उस जगह के साक्ष्य को मिटाने का आरोप भी स्कूल प्रबंधन पर है. अयोध्या पुलिस स्पोर्ट्स टीचर अभिषेक कनौजिया को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि इससे बड़े कोई दुखद घटना नहीं हो सकती. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×