ADVERTISEMENT

लखीमपुर कांड में पुलिस का खुलासा-रेप के बाद बहनों की हत्या की, 6 आरोपी गिरफ्तार

लखीमपुर में दो सगी बहनों के शव पेड़ से लटके मिले

Updated
ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में दो दलित बहनों (Dalit Minor Girls Killed) का शव पेड़ से लटका मिला था. अब इस मामले पर पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बड़ी बातें सामने रखी हैं. पुलिस के मुताबिक दो आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है. और अबतक इस मामले में 6 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपी पहले से मृतक लड़कियों को जानते थे. पुलिस के मुताबिक, छोटू नाम के एक लड़के ने दोनों लड़कियों की जान पहचान सोहेल और जुनैद नाम के लड़कों से करवाई थी.

ADVERTISEMENT

लखीमपुर के SP संजीव सुमन के मुताबिक, "अभी हाल ही में दोस्ती हुई थी, लड़कियों को बहला फुसलाकर ले जाया गया था. लड़कियों को खेत में ले जाया गया था, जहां उनकी इच्छा के विरुद्ध शारिरिक संबंध बनाए गए. बाकी जांच जारी है और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद और बात सामने आएगी. इसमें कुल 6 लड़के शामिल थे."

एसपी संजीव ने कहा कि अब तक छोटू , जुनैद, सोहेल, हफीजुरहमान, करीमुद्दीन और आरिफ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि गुरुवार की सुबह एक मुठभेड़ में जुनैद को पांव में गोली लगी है और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया है.

SP संजीव ने दावा करते हुए कहा,

दोपहर के समय तीन लड़के मोटर साइकिल से आए थे और दोनों लड़कियों को बहलाकर ले गए. वहां लड़कियों की मर्जी के बिना शारिरिक संबंध बनाए. लड़कियों ने शादी की बात की और शादी करने की जिद पर अड़ गईं कि हमें शादी करनी हैं. इसपर लड़कों ने चुन्नी से गला दबाकर हत्या कर दी. इसके बाद दो और लड़कों को इन लोगों ने फोनकर के बुलाया. ये लड़के लालपुर के हैं. कुल पांच लोगों ने सबूत मिटाने के लिए लड़कियों को फंदे से लटका दिया.
ADVERTISEMENT

परिवार का क्या कहना है?

उधर परिवार के लोगों का आरोप है कि दोनों बहनों को पहले अगवा किया गया. फिर हत्या हुई. लड़कियों के शव मिलने के बाद निघासन थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. पॉक्सो, रेप, हत्या समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें