ADVERTISEMENT

दानिश सिद्दीकी को जामिया मिलिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा

Danish Siddiqui खुद जामिया से पढ़ाई कर चुके थे

Published
न्यूज
1 min read
दानिश सिद्दीकी को जामिया मिलिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा
i

Reuters के प्रमुख फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी (Danish Siddiqui) का 16 जुलाई को पाकिस्तानी सीमा पर अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान (Taliban) के बीच चल रहे संघर्ष को कवर करते हुए गोली लगने से निधन हो गया था. और अब खबर आ रही है कि सिद्दीकी को जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) में दफनाया जाएगा.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार रविवार 18 जुलाई को विश्वविद्यालय के बयान में कहा गया है कि सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को जामिया के कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

ADVERTISEMENT
"हमने दिवंगत फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी के परिवार के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है कि उनके शरीर को जामिया कब्रिस्तान में दफनाया जाए जो विशेष रूप से विश्वविद्यालय के कर्मचारियों , उनके जीवन साथियों और नाबालिक बच्चों के लिए है."
विश्वविद्यालय की कुलपति

दानिश सिद्दीकी ने अपनी स्कूली शिक्षा खुद जामिया से की और इसके बाद अर्थशास्त्र में स्नातक के साथ विश्वविद्यालय के एजेके मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर से 2005- 2007 तक जनसंचार की पढ़ाई की.

इसके अलावा उनके पिता मोहम्मद अख्तर सिद्दीकी खुद विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के डीन का पद भी संभाल चुके हैं.

सिद्दीकी पिछले कुछ दिनों से कंधार की स्थिति कवर कर रहे थे जहां उनका पाकिस्तानी सीमा पर अफगानिस्तान और तालिबान के बीच चल रहे संघर्ष में गोली लगने से निधन हो गया.

खबरों के मुताबिक दानिश सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को लेकर एक विशेष विमान 5:50 तक दिल्ली उतरेगा. और लगभग 8 बजे तक दानिश के पार्थिव शरीर को उनके घर लाया जाएगा और रात 9-10 के बीच जामिया मिडिल स्कूल में जनाजे की नमाज के बाद उन्हें जामिया कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×