ADVERTISEMENTREMOVE AD

ईडी ने दाऊद के भतीजे अलीशाह पारकर से की पूछताछ

पीएमएलए मामले में ईडी ने दाऊद के भतीजे अलीशाह पारकर से की पूछताछ

Published
न्यूज
1 min read
story-hero-img
छोटा
मध्यम
बड़ा
Hindi Female
ADVERTISEMENTREMOVE AD

मुंबई, 21 फरवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई के एक अज्ञात राजनेता से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दाऊद इब्राहिम के भतीजे अलीशाह पारकर से पूछताछ की।

ईडी ने शुक्रवार को दाऊद के भाई इकबाल कासकर को राजनेता-अंडरवल्र्ड सांठगांठ मामले में गिरफ्तार किया था। वह 24 फरवरी तक ईडी की हिरासत में है।

केंद्रीय जांच एजेंसी की टीम ने इससे पहले छोटा शकील के सहयोगी सलीम कुरैशी से पूछताछ की थी।

सूत्रों को पता चला है कि कुरैशी जाली पासपोर्ट के आधार पर कई बार पाकिस्तान गया था। वह कथित तौर पर दाऊद और शकील के इशारे पर भी काम करता है।

ईडी ने उसके बैंक खातों, संपत्तियों और आय के अन्य स्रोतों के बारे में जानकारी एकत्र की है।

सूत्रों ने दावा किया कि आरोपी जबरन वसूली करता था और ड्रग्स तस्करी के माध्यम से भी कमाता था। इस पैसे का कथित तौर पर पूरे भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था।

ठाणे पुलिस ने कासकर को 2017 में रंगदारी के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

ठाणे पुलिस ने कास्कर, अनीस इब्राहिम और अन्य के खिलाफ धारा 384 (जबरन वसूली) और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी। ईडी ने मामले से संबंधित ठाणे पुलिस से सभी दस्तावेज ले लिए और मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भी ठाणे पुलिस की प्राथमिकी और अन्य संबंधित दस्तावेजों के आधार पर आतंकी गतिविधियों का मामला दर्ज किया था। ईडी ने अपने द्वारा दर्ज मामले के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का ईसीआईआर दर्ज किया था।

--आईएएनएस

एसजीके/एएनएम

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

0
ADVERTISEMENTREMOVE AD
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
×
×