ADVERTISEMENTREMOVE AD

JEE Main Paper 2 Final Answer Key 2024: जेईई मेन पेपर 2 की फाइनल आंसर-की जारी, डायरेक्ट चेक करें

JEE Main Paper 2 Final Answer Key 2024: परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. बीई/बीटेक पेपर 1 परीक्षा सीबीटी मोड में हुई थी. वहीं बीआर्क के लिए ड्राइंग परीक्षा पेन और पेपर मोड में हुई थी.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

JEE Main Paper 2 Result 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने जेईई मेन पेपर 2 की फाइनल आंसर-की (JEE Main Paper 2 Final Answer Key 2024 Released) जारी कर दी है. एनटीए ने इस परीक्षा का आयोजन 24 जनवरी को किया था, वे कैंडिडेट्स जो एग्जाम में शामिल हुए थें, वे ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

JEE Main Paper 2 Final Answer Key ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं पर जाएं.

  • इसके बाद होमपेज पर नोटिस बोर्ड में जेईई मेन पेपर 2 आंसर-की लिंक पर क्लिक करें.

  • इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.

  • आखिरी में इसे चेक करें और डाउनलोड करें.

जेईई मेन 2024 सेशन 1 परीक्षा का आयोजन एनटीए की ओर से 291 शहरों में निर्धारित 544 केंद्रों पर किया गया था. पेपर 1 बी.ई./बी.टेक की परीक्षा 27, 29, 30, 31 जनवरी और 1 फरवरी 2024 तक दो पालियों में आयोजित की गई थी. वहीं पेपर 2 बी.आर्क और बी.प्लानिंग का एग्जाम 24 जनवरी को दोपहर 3 बजे से शाम 6.30 बजे तक एक शिफ्ट में हुआ था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बता दें कि परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी. बीई/बीटेक पेपर 1 परीक्षा सीबीटी मोड में हुई थी. वहीं बीआर्क के लिए ड्राइंग परीक्षा पेन और पेपर मोड में हुई थी. इसी तरह बी.प्लानिंग की परीक्षा भी सीबीटी मोड में हुई थी. वहीं जेईई मेन 2024 सेशन 2 की परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाएगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×