ADVERTISEMENTREMOVE AD

JNU UG Admission 2022: जेएनयू में एडमिशन के लिए कब शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

JNU UG Admission 2022: इस परीक्षा में लगभग 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

Published
story-hero-img
i
छोटा
मध्यम
बड़ा

JNU Admission 2022: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), दिल्ली ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET 2022) के माध्यम से ग्रेजुएट कोर्सेज (UG Courses) में एडमिशन के संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है. विश्वविद्यालय ने कहा कि वह एनटीए से प्राप्त उम्मीदवारों के डेटा को प्रोसेस कर रहा है और पोर्टल जहां उम्मीदवार एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, वह जल्द लॉन्च कर दिया जाएगा.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

विश्वविद्यालय ने एक नोटिफिकेशन में कहा, ''एनटीए द्वारा CUET UG 2022 रिजल्ट की घोषणा के बाद एडमिशन ब्रांच एनटीए द्वारा प्रदान किए गए उम्मीदवारों के डेटा/ डिटेल को प्रोसेस किया जा रहा है और जेएनयू में एडमिशन पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए जल्द ही जेएनयू वेबसाइट पर पोर्टल खोल दिया जाएगा जहां एडमिशन फीस जमा कर फॉर्म भरा जा सकेगा.''

जेएनयू के एडमिशन वेबसाइट jnu.ac.in/admissions पर होस्ट किए जा सकते हैं. इस साल से सभी केंद्रीय विश्वविद्यालय ग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए सीयूईटी का उपयोग करेंगे. CUET UG रिजल्ट पिछले सप्ताह जारी किया गया था.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

बता दें सीयूईटी से पहले जेएनयू में प्रवेश प्रक्रिया जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) के माध्यम से की जाती थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NTA) ने पहली बार CUET का आयोजन किया है. इस परीक्षा में लगभग 14 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया था.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
अधिक पढ़ें
×
×