ADVERTISEMENT

CISCE ने स्थगित की ICSE 10वीं, ISC 12वीं की बोर्ड परीक्षा, कब आएगा नया शेड्यूल

ICSE ISC Semester 1 Exams: बोर्ड ने कहा जल्द ही परीक्षा का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Published
<div class="paragraphs"><p>ICSE, ISC Board Exam 2022 Postponed</p></div>
i

ICSE, ISC Semester 1 Exams 2021 Postponed: काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ICSE कक्षा 10 और ISC कक्षा 12वीं के सेमेस्टर 1 की बोर्ड परीक्षाओं को स्‍थगित कर दिया हैं.

ADVERTISEMENT

बोर्ड ने मंगलवार देर रात नोटिस जारी कर परीक्षाओं के स्थगित किये जाने की सूचना दी है. बोर्ड ने कहा कि जल्द ही परीक्षा का नया शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी किया जाएगा. बता दें कक्षा 10वीं के लिए सेमेस्टर 1 परीक्षा 15 नवंबर से 6 दिसंबर तक और कक्षा 12वीं के लिए 15 नवंबर से 16 दिसंबर तक निर्धारित की गई थी.

CISCE ने जारी नोटिस में कहा है कि कुछ अपरिहार्य कारणों से चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई है. नोटिस में कहा गया, CISCE के नियंत्रण से परे कारणों के चलते ICSE और ISC वर्ष 2021-22 सेमेस्टर 1 परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. सभी छात्रों को जल्‍द ही परीक्षा के नये शेड्यूल के बारे में सूचित किया जाएगा.

ADVERTISEMENT

बोर्ड की पिछली अधिसूचना के अनुसार, आईसीएसई परीक्षा 1 घंटे की अवधि के लिए आयोजित की जानी थी, कुछ पेपरों को छोड़कर जो 1.5 घंटे के लिए आयोजित किए जाने थे. हालांकि, सभी ISC परीक्षाएं 1.5 घंटे के लिए आयोजित की जानी थीं. छात्र इन परीक्षाओं को लेकर अधिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT