ADVERTISEMENT

NEET 2021: NTA ने आवेदन में सुधार की समय सीमा बढ़ाई, चेक करें नई तारीख

NEET 2021: उम्मीदवार आवेदन पत्र में लिंग, राष्ट्रीयता, ईमेल, उप-श्रेणी व दूसरे चरण में कुछ बदलाव कर सकते है.

Updated
<div class="paragraphs"><p>NEET 2021</p></div>
i

NEET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2021 के आवेदन फॉर्म में बदलाव करने की समय सीमा को बढ़ाकर 13 अक्टूबर रात 11.50 बजे तक कर दिया है.

NTA ने एक आधिकारिक अधिसूचना में, कहा है कि उम्मीदवारों के लिए नीट 2021 के ऑनलाइन आवेदन पत्र के पहले और दूसरे चरण के विवरणों को संशोधित करने का यह अंतिम अवसर है.

उम्मीदवार आवेदन पत्र में लिंग, राष्ट्रीयता, ईमेल, उप-श्रेणी व दूसरे चरण में कुछ बदलाव कर सकते है.

ADVERTISEMENT

बता दें इस साल नीट 2021 का रजिस्ट्रेशन दो चरणों में हुआ था. पहले चरण में, उम्मीदवारों को कुछ क्षेत्रों को भरना था जो परीक्षा के लिए प्रासंगिक थे. परीक्षा आयोजित होने के बाद पंजीकरण का दूसरा चरण शुरू हुआ.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने पंजीकृत ई-मेल पते की जांच करें, क्रॉस-चेक करें और सुनिश्चित करें कि उनका ई-मेल पता सहीं है. क्योंकि एनटीए ओएमआर उत्तर पुस्तिका और स्कोरकार्ड की स्कैन की गई कॉपी पंजीकृत ई-मेल पर भेजता है.

NEET 2021- इस लिंक पर क्लिक कर एडिट करें ऐप्लीकेशन फॉर्म

NEET 2021 रिजल्ट ऐसे तैयार होगा

एनटीए पहले NEET 2021 प्रोविजनल आंसर-की जारी करेगा और छात्रों चैलेंज करने का मौका देगा. जिसके बाद NEET 2021 फाइनल आंसर-की छात्रों द्वारा किए गए चैलेंज के आधार पर तैयार की जाएगी फिर NEET 2021 का रिजल्ट फाइनल आंसर-की के आधार पर जारी होगा.

NTA आधिकारिक वेबसाइट पर छात्रों की OMR रिस्पॉन्स शीट और प्रश्न पत्र डिस्प्ले करेगा. NTA उन छात्रों की उम्मीदवारी रद्द कर देगा जो NEET 2021 आवेदन पत्र के दोनों चरणों को भरने में सफल नहीं हुए है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT