हमसे जुड़ें
ADVERTISEMENTREMOVE AD

RRB NTPC 2019 Exam Date: परीक्षा के लिए अभी और बढ़ सकता है इंतजार

RRB ने इस बात की पुष्टि की थी कि 14 नवंबर को होने वाले एनटीपीसी परीक्षा के पहले चरण सीबीटी को आगे खिसका दिया गया है.

Published
RRB NTPC 2019 Exam Date: परीक्षा के लिए अभी और बढ़ सकता है इंतजार
i
Hindi Female
listen

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC) 2019 परीक्षा टालने की जानकारी दी थी. आरआरबी (RRB) ने इस बात की पुष्टि की थी कि 14 नवंबर को होने वाले आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के पहले चरण सीबीटी को आगे बढ़ा दिया गया है. वहीं नोटिस में आरआरबी की तरफ से रिवाइज डेट का ऐलान नहीं किया गया है. वहीं जानकारों की मानें तो यह परीक्षा अगले साल के लिए टल सकती है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

हालांकि अभी तक आरआरबी एनटीपीसी की ओर से परीक्षा की तारीख का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह परीक्षा केवल दिसंबर या फिर अगले साल हो सकती है. वहीं पुराने ट्रेंड्स भी परीक्षा के आगे टलने का संकेत देते हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

दो बड़ी परीक्षाओं का आयोजन

यदि नियुक्तियों की बात करें तो आरआरबी को दो बड़ी परीक्षाओं का आयोजन करना है. पहला आरआरबी एनटीपीसी 2019 रिक्रूटमेंट और दूसरा आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 परीक्षा है. दोनों परीक्षाओं के लिए करीब कुल 2.4 करोड़ आवेदन आए हैं.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

परीक्षा की देरी का कारण

टाइम्स नाऊ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आरआरबी पहले आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 परीक्षा का आयोजन करने का विचार कर रहा है. इसके बाद एनटीपीसी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. वहीं आरआरबी के परीक्षा टालने के पीछे का कारण एजेंसी को अन्य परीक्षाओं का आयोजन करना बताया जा रहा है.

ADVERTISEMENTREMOVE AD

उम्मीदवारों को सलाह

एक्सपर्ट्स का कहना है कि आरआरबी एनटीपीसी 2019 परीक्षा का स्टेटस अभी तक तय नहीं किया गया है. इससे में संभव है कि आरआरबी ग्रुप डी लेवल 1 परीक्षा की तारीख का ऐलान किया जा सकता है. ऐसे में इन परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें. तय होने के बाद, आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऐलान कर दिया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
और खबरें
×
×